Dainik Athah

झुंझुनू में मनसा माता की पहाड़ियों पर ट्राली पलटने से 8 की मौत


  • अथाह संवाददाता
    झुंझुनू
    । राजस्थान में झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के मनसा माता की पहाड़ियों में श्रद्धालुओं से एक भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सोमवार शाम करीब छह बजे पहाड़ी से खाई में गिर गई। इसमें आठ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। 22 अन्य घायल हैं। मृतकों के शव उदयपुरवाटी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। वहीं गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिये झुंझुनू, उदयपुर वाटी व सीकर के जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।
    सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा उदयपुरवाटी अस्पताल में पहुंचकर घायलों के उपचार की व्यवस्था करवा रहे हैं। उदयपुरवाटी के उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत अस्पताल में पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद है। वही झुंझुनू से जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक उदयपुरवाटी के लिए रवाना हो गए हैं।
    घटना के अनुसार मनसा माता मंदिर में मूर्ति स्थापना व नौ दिवसिय नौ कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सैनिक कल्याण राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा मुख्य यजमान बने हुए हैं। क्षेत्र की पापड़ा पंचायत के जगदीशपुरा गांव के लोग यज्ञ में शामिल होकर मंदिर में दर्शन कर लौट रहे थे। उसी दौरान पहाड़ियों में ट्राली पलटने से दुर्घटना हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही उदयपुरवाटी हॉस्पिटल के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। घायलों को एंबुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया गया। एक के बाद एक एंबुलेंस हॉस्पिटल पहुंचने लगीं। घायलों में ज्यादातर संख्या महिलाओं की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी श्रद्धालु मंदिर से दर्शन करने के बाद करीब डेढ़ किमी ही आगे आए थे कि हादसा हो गया।
    जिला कलेक्टर खुशाल यादव ने कहा कि घायलों का सीकर समेत अन्य अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिले के अफसर भी वहां मौजूद है। उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई इसकी पूरी जांच करवाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *