Dainik Athah

विवाहिता प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने खुद को लगाई फांसी

  • पिछले एक साल से दोनों के बीच चल रहा था प्रेमप्रसंग
  • ओयो होटल में दिया गया घटना को अंजाम

    अथाह संवाददाता
    मोदीनगर।
    मोदीनगर थाना क्षेत्र के ओयो होटल में एक प्रेमी ने अपनी विवाहिता प्रेमिका को बुलाकर पहले उसकी हत्या कर दी और बाद में खुद को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। सिरफिरे प्रेमी ने हत्या के बाद शव का वीडियो बनाकर मृतका के भाई को भेजा। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों के बीच पिछल्ले डेढ़ वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था।
    मृतका मधु (22) मूलरूप से कुसेचर चौपला हापुड़ निवासी थी। जबकि प्रेमी हिमांशु (21) बिजौली थाना खरखौदा जिला मेरठ निवासी था। दोनों एक ही बिरादरी के थे। मधु की पहली शादी दो साल पहले गांव बिजौली निवासी रिंकू के साथ हुई थी। यह रिश्ता हिमांशु की मां जश्माला ने कराया था। शादी के कुछ समय बाद ही हिमांशु और मधु के बीच प्रेमप्रसंग हो गया था। लगभग छह माह पहले मधु के पहले पति रिंकू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इसके बाद मधु की शादी दो महीन पहले तीन मार्च को मोदीनगर के मंगल विहार हनुमानपुरी कॉलोनी निवासी मोहित के साथ हुई। मोहित बाबूगढ़ छावनी हापुड़ में किसी के घर खाना बनाने का काम करता है। दूसरी शादी के बाद भी मधु और हिमांशु के बीच फोन पर अक्सर बातचीत होती थी।
    ओयो होटल के रजिस्टर में एंट्री और मैनेजर अमित शर्मा के अनुसार, रविवार सुबह 10.15 बजे दो युवक और एक युवती होटल में आए थे। हिमांशु और मधु को छोड़कर तीसरा युवक चला गया। नियमानुसार दोनों के आधार कार्ड की फोटोकॉपी लेने के बाद कमरा नंबर 201 दिया गया। 700 रुपये कमरा का किराया लिया गया था। यह सब होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।
  • वीडियो कॉल कर दिखाया शव
    मृतका की मां कविता का कहना है कि वह रोजाना मधु से फोन पर बातचीत करती थी। रविवार को भी उसने फोन मिलाया, लेकिन फोन बंद था। दोपहर में एक बजे फोन पर घंटी गई, तो फोन हिमांशु ने उठाया। जिसके बाद कविता ने फोन अपने पुत्र दीपक को दे दिया। हिमांशु ने फोन काटकर दोबारा वीडियो कॉल की और मधु की डबलबेड पर पड़ी लाश दिखाई। इसके अलावा उसने परिवार के सभी सदस्यों को गाली दी। फोन कटने के बाद परिवार के पैरो तले जमीन खिसक गई। विडियो कॉल में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि आखिर दोनों किस स्थान पर है।
  • तीन घंटे की मेहनत के बाद होटल तक पहुंंची पुलिस :

हापुड़ से मृतका का परिवार रोते हुए मोदीनगर थाने की मोदीपोन पुलिस चौकी पर दोपहर लगभग तीन बजे पहुंचा और हत्या की सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने परिवार के साथ मिलकर होटलों में छानबीन शुरू की। आखिरकार तीन घंटे की मेहनत के बाद शाम लगभग छह बजे पुलिस कादराबाद स्थित ओयो होटल तक पहुंच गई। रजिस्टर में एंट्री देखने के बाद पुलिस कमरे तक पहुंची। कमरा अंदर से बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर दृश्य देखकर सब दंग रह गए। मृतका शव बेड पर पड़ा था। जबकि युवक का शव पंखे से लटका हुआ था। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस का कहना है कि मामले में किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है।

बुआ का पुत्र बताकर करती थी मधु बातचीत :

मृतका के पति मोहित ने बताया कि मधु की अक्सर फोन पर हिमांशु से बातचीत किया करती थी। मोहित जब भी उसे पूछा करता था तो वह हिमांशु को अपनी बुआं का पुत्र बताया करती थी। इसके चलते मोहित दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता मानकर शक नहीं करता था।

आईटीआई कर रहा था हिमांशु :

हिमांशु के पिता नाई की दुकान करते है। हिमांशु दोनों भाईयों में बड़ा था और मेरठ से आईटीआई कर रहा था। मां जयमाला का कहना है कि उन्हें दोनों के बीच किसी प्रेमप्रसंग की जानकारी नहीं थी। पिछले एक माह से हिमांश कुछ परेशान था। पूछने पर कुछ नहीं बताता था। अब अक्सर कहता था कि अब उसे जीना नहीं है। मधु कक्षा 8 वीं तक पढ़ी थी। मधु की एक बहन अलका की शादी मोदीनगर की दयापुरी कॉलोनी में हुई है।

जांच में सामने आया है कि हिमांशु ने पहले चुन्नी से गला दबाकर मधु की हत्या की थी। उसके बाद उसी चुन्नी का फंदा बनाकर एवं पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मौका-ए वारदात से साक्ष्य एकत्रित किए है। होटल के सीसीटीवी कैमरे में दोनों की एंट्री मिली है।
रितेश त्रिपाठी, एसीपी मोदीनगर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *