Dainik Athah

केसी त्यागी बनें जनता दल यू के मुख्य प्रवक्ता और विशेष सलाहकार


पूर्व में जनता दल यू के राष्टÑीय महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रह चुके हैं केसी त्यागी

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली।
पूर्व सांसद केसी त्यागी को एक बार फिर से जनता दल यू के मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही उन्हें पार्टी का विशेष सलाहकार नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति की जानकारी मिलने पर दिल्ली स्थित उनके निवास पर बधाई देने वालों का तां तां लग गया है।
केसी त्यागी हापुड़- गाजियाबाद सीट से लोकसभा सांसद रह चुके हैं। इसके साथ ही वे समाजवादी पार्टी एवं अविघटित जनता दल के राष्टÑीय महासचिव पद पर भी रह चुके हैं। बाद में वे जनता दल यू के लंबे समय तक राष्टÑीय महासचिव के साथ ही मुख्य प्रवक्ता रहे हैं। वे जनता दल यू से राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मिलकर आराम करने की इच्छा व्यक्त की थी एवं राष्टÑीय महासचिव की जिम्मेदारी न देने का निवेदन किया था। सूत्र बताते हैं कि लल्लन सिंह के उनसे कनिष्ठ होने के कारण उन्हें काम करने में दिक्कत थी। लेकिन शनिवार को दिल्ली आये नितीश कुमार ने उन्हें विशेष सलाहकार एवं मुख्य प्रवक्त के लिए मना लिया। अब पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह ने केसी त्यागी को फिर से पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त करने के साथ ही विशेष सलाहकार नियुक्त किया है।
लल्लन सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि केसी त्यागी समाजवादी आंदोलन से जुड़े एक अनुभवी नेता है और उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह एवं बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ मिलकर काम किया है। इसलिए उन्हें मुख्य प्रवक्ता एवं सलाहकार नियुक्त किया जाता है।
केसी त्यागी की नियुक्ति के बाद उनके समर्थकों में खुशी है। उनके दिल्ली स्थित निवास पर अनेक लोगोें ने जाकर उन्हें बधाई दी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *