Dainik Athah

योगी सरकार की निर्बाध बिजली आपूर्ति पर मोदीनगर में ब्रेक

  • बार बार फुंक रहे केबल बक्सा, हो रही 10 से 12 घंटे की बिजली कटौती
  • मोदीनगर के गदाना बिजली घर से जुड़े दर्जनों गांव और आधा दर्जन से ज्यादा कालोनियों में लोग परेशान
  • रात- रात भर लोग परेशान, बिजली घर- अफसरों के नहीं उठते फोन

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
तहसील मुख्यालयोें पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति की योगी आदित्यनाथ सरकार की योजना को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अफसरों की लापरवाही से ब्रेक लग रहा है। स्थिति यह है कि बार बार फाल्ट आने से मोदीनगर के एक बड़े क्षेत्र में दस से 12 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है। बार बार एक ही फाल्ट आने पर भी विभाग के अफसरों की नींद नहीं खुल रही है। इस कारण आम जनता में भी रोष उत्पन्न हो रहा है।

मोदीनगर के हापुड़ रोड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के साथ ही करीब एक दर्जन कालोनियों में हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। यहां पर गदाना बिजली घर से बिजली की आपूर्ति होती है। शुक्रवार की रात करीब नौ बजे से गदाना बिजली घर के पूरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। लोग पूरी रात बिजली घर और संबंधित अधिकारियों को फोन मिलाते रहे, लेकिन किसी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। देर रात इस संबंध में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को शिकायत करने पर शनिवार को सुबह करीब पौने पांच बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। बाद में पता चला कि केबल बक्सा फुंक जाने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। इसके बाद रविवार को एक बार फिर सुबह नौ बजे से इसी बिजली घर के क्षेत्र में फिर से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जब इस संबंध में पता किया तो शाम पांच बजे बताया गया कि केबल बक्शा फिर से फुंक गया। केबल बक्शे की मरम्मत का काम चल रहा है।

ठप हो गये इनवर्टर, पीने के पानी को तरसे लोग
पूरे दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण लोगों के घरों में लगे इनवर्टर भी ठप हो गये। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप हो गई। बता दें कि मोदीनगर की हापुड़ रोड स्थित सभी कालोनियों में पेयजल आपूर्ति गदाना स्थित नगर पालिका की पानी की टंकी से होती है। बिजली न होने के कारण टंकी पर लगे ट्यूबवैल भी नहीं चल सके। पानी की किल्लत भी पूरे क्षेत्र में व्याप्त हो गई।

काम चलाऊ मरम्मत बन रही बार बार फाल्ट का कारण

पावर कारपोरेशन के सूत्र बताते हैं कि गदाना बिजली घर पर देहात और टाऊन क्षेत्र के अलग- अलग केबल बाक्स है। शुक्रवार की रात जब एक केबल बक्सा फुंका तो उसे दूसरे में जोड़ दिया गया। अब स्थिति यह हुई कि दोनों ही केबल बक्से फुंक गये। अब यह विभाग के अधिकारी ही बता सकते हैं कि जब एक केबल बक्सा फुंका तो उसकी मरम्मत क्यों नहीं करवाई गई अथवा नया क्यों नहीं लगाया गया।

गदाना बिजली घर क्षेत्र में केबल बक्सा फुंक जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। मरम्मत का काम चल रहा है, उम्मीद है कि जल्द ही आपूर्ति बहाल हो जाये।
अमित सक्सेना, अधीक्षण अभियंता पश्चिमांचल विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड मोदीनगर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *