Dainik Athah

ETrance+ की नई बजट ई स्कूटर लॉन्च, कीमत 56,999 रुपये

Pure EV ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, इसका नाम ETrance+ है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 56,999 रुपये है। फुल चार्ज के बाद स्कूटर की ऑन-रोड रेंज 65 किलोमीटर है।

नई दिल्ली। आईआईटी-हैदराबाद इनक्यूबेटेड स्टार्ट-अप Pure EV ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल ETrance+ लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 56,999 रुपये है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेड, ब्लू, मैट ब्लैक और ग्रे इन कलर 4 वेरियंट में उपलब्ध है। स्कूटर में 1.25KWH पोर्टेबल बैटरी दी गई है, जो कि इसे 65 किलोमीटर की ऑन-रोड रेंज देती है।

यह भी पढ़े:- Sushant केस की जांच अब करेगी सीबीआई

फुल चार्ज होने में लगते हैं करीब 4 घंटे

ETrance+ की नई बजट ई स्कूटर लॉन्च, कीमत 56,999 रुपये

ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है और इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगेगा। Pure EV का कहना है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मजबूत चेसिस पर बना हुआ और इसका बॉडी डिजाइन भारतीय सड़कों की कंडीशंस के मुताबिक ही है। PuREnergy के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर रोहित वढ़ेरा ने इस मॉडल के बारे में बताया कि इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, eABS और एक SOC इंडीकेटर दिया गया है, जो कि बची बैटरी की कैपसिटी दिखाता है।

पहले ही 4 प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर चुका है स्टार्ट-अप

ETrance+ की नई बजट ई स्कूटर लॉन्च, कीमत 56,999 रुपये

उन्होंने बताया, ‘कोविड-19 महामारी के मौजूदा हालात में पर्सनल मोबिलिटी पर जोर काफी बढ़ा है और लोग किफायती दाम वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लेना चाहते हैं।’ इस इलेक्ट्रिक वीकल स्टार्टअप ने मार्केट में पहले ही अपने 4 प्रॉडक्ट्स (EPluto 7G, Epluto, Etrance और Etron+) लॉन्च कर दिए हैं। Pure EV के फाउंडर और आईआईटी-हैदराबाद में एसोसिएट प्रोफेसर निशांत डोंगरी ने बताया, ‘ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च कंपनी के लिए एक और बड़ा मुकाम है और यह ग्राहकों की सभी प्रमुख उम्मीदों को पूरा करते हुए कॉस्ट इनोवेशन की हमारी क्षमता को दिखाता है।’

आएगा ज्यादा रेंज और तेज स्पीड वाला मॉडल

उन्होंने बताया कि Pure EV इस मॉडल का हाई-स्पीड वेरियंट लाने की प्रक्रिया में है, जो कि दिसंबर 2020 में सर्टिफाइड हो जाएगा। इस मॉडल को 69,999 रुपये के एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया जाएगा। इस मॉडल की ऑन-रोड रेंज 90 किलोमीटर होगी और इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *