Dainik Athah

नगर निगम क्षेत्र का विकास के लिए भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम चुनाव के लिए महापौर प्रत्याशी सुनीता दयाल की तरफ से संकल्प पत्र जारी करते हुए 21 बिंदुओं पर आधारित विकास कार्यों की घोषणा की।
मंगलवार को राजनगर स्थित चुनाव कार्यालय पर शहर विधायक अतुल गर्ग, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर, चुनाव संचालन समिति प्रमुख पूर्व महापौर आशु वर्मा, निवर्तमान महापौर आशा शर्मा, एमएलसी दिनेश गोयल,चुनाव संयोजक संजय कश्यप, बलदेव राज शर्मा एवं अशोक मोंगा ने संयुक्त रूप से भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। आगामी 5 साल के लिए विकास कार्यों की घोषणा करते हुए शहर विधायक अतुल गर्ग ने बताया कि आगामी 50 वर्षों में गाजियाबाद का भूजल आत्मनिर्भर बना रहे इसके लिए भूजल के गिरते स्तर को रोकने के लिए समस्त प्रयास किए जायेंगे।

सभी वार्डों में घरेलू महिलाओं व युवा-युवतियों के स्वस्थ्य सम्बंधी सुझाव व सुविधा की दृष्टि से यथासंभव बड़ी संख्या में ओपन जिम लगवायेंगे । शहर में अधिक से अधिक हरे भरे पेड़ लगाकर प्रदूषण को कम करने के लिए आवश्यक प्रयास करेंगे और पार्को का उचित रख रखाव किया जायेगा।शहर को जाम मुक्त बनाया जायेगा इसके लिए प्रशासन से वार्ता करके चौराहों से पूर्व यू-टर्न और अन्य आवश्यक प्रयास किए जायेंगे । प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत खराब व बन्द पड़े शौचालयों को ठीक कराना एवं नये शौचालयों का निर्माण कराना हमारी प्रथमिकता होगी। गाजियाबाद में बड़ी टाउनशिप एवं अन्य बड़ी कालोनियों के बीच में आ रही नगर निगम की अधिनस्थ भूमि को सार्वजनिक सुविधाओं के लिए निर्माण कराया जायेगा तथा उपयोग में लाया जायेगा।

गाजियाबाद की उभरती हुई प्रतिभाओं के लिए ओपन थिएटर की व्यवस्था की जायेगी। शहर के मार्गों को और अधिक सुव्यवस्थित रखेंगे। पुरानी कॉलोनियों में जल निकासी की समस्या का स्थाई समाधान निकाला जाएगा। जिन कॉलोनियों का लम्बे समय से नगर निगम ने अधिग्रहण नहीं किया है,उनका अधिग्रहण कर नगर निगम के अन्तर्गत लाया जायेगा और सभी नागरिक सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। भू-माफियाओं के द्वारा एवं शहर के अन्दर सरकारी भूमि को चिन्हित करने के उपरान्त अतिकमण मुक्त कराया जायेगा। योगी जी की ‘वैण्डर जोन’ योजना को सभी क्षेत्रों में सुचारू व्यवस्था करके लागू किया जायेगा। कूड़ा निस्तारण के लिए व्यापक विचार विमर्श करके उपयुक्त एवं स्थायी व्यवस्था की जायेगी। प्रशासन का सहयोग लेते हुए सभी संवेदनशील क्षेत्रों में एवं चौराहों पर सी.सी.टी.वी. कैमरों का व्यवस्था । बुजुर्गों एवं विद्यार्थियों के लिए चिन्हित जगहों पर अखबार/मैगजीन पढ़ने व वाचनालयों की व्यवस्था करायी जायेगी। छात्र एवं छात्राओं को पढ़ने के लिए प्रत्येक जोन में एक पुस्तकालय की व्यवस्था की जायेगी। हिण्डन नदी के प्रदूषण मुक्त करने के लिए राज्य एवं केन्द्र सरकार के सहयोग से यथा संभव प्रयास किया जायेगा ।

नगर निगम में हिण्डन किनारे एक स्थित पर्यटन/दर्शनीय स्थल हिण्डन रिवर फ्रंट का निर्माण कराया जायेगा। आम जन की समस्याओं का निराकरण तथा सुविधाओं को आॅनलाईन उपलब्ध करायेंगे। नगर निगम क्षेत्र के सभी आवासों तक स्वच्छ जल पहुंचाने का अथक प्रयास किया जायेगा । नगर निगम क्षेत्र स्ट्रीट लाईट का समुचित रख रखाव किया जायेगा।
प्रेस वार्ता के दौरान अमरदत्त शर्मा, अश्वनी शर्मा, प्रदीप चौधरी, तरुण शर्मा, संजय कुशवाह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *