Dainik Athah

Electric Bike: ईमोशन ला रही है देश में निर्मित पहली इलेक्ट्रिक बाइक

 ईमोशन इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की बात करें तो, कंपनी इस बाइक के दो वैरिएंट का निर्माण कर रही है, जिसमे सर्ज 6के और सर्ज 10के शामिल हैं। कंपनी ने इन दोनों बाइक के प्रोटोटाइप के तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया है।

Electric Bike: ईमोशन ला रही है देश में निर्मित पहली इलेक्ट्रिक बाइक

यह भी पढ़े:- Tejas: देश में बना फाइटर प्लेन करेगा पाकिस्तान से सटी सीमा की निगरानी

कंपनी ने बताया है कि सर्ज 6के फीचर्स और क्षमता में सर्ज 10के से कम होगी और इसकी कीमत भी कम होगी। वहीं 10के कंपनी की टॉप वैरिएंट बाइक है। सर्ज 6के की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी जबकि, सर्ज 10के टॉप स्पीड 120 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर चल सकती है।

सर्ज 6के में 3-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा जबकि सर्ज 10के में 4 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। दोनों बाइक 28 Nm का अधिकतम टॉर्क दे सकते हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक में 2.88 kWh की बैटरी लगाई गई है जो फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

इस बाइक को डीसी फ़ास्ट चार्जर की मदद से केवल 3 घंटे में ही पूरा चार्ज किया जा सकेगा। ईमोशन इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) को 2020 ऑटो एक्सपो में ब्लैक और रेड ड्यूल टोन पेंट में प्रस्तुत किया गया था।

फीचर्स के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्लाउड डाटा स्टोरेज, नेविगेशन, जियोटैगिंग समेत कई मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं जो प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों(Electric Scooter) में दिए जाते हैं।

eMotion Electric Bike: ईमोशन मोटर्स ला रही देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक, देखें

बाइक की सुरक्षा के लिए इसमें एंटी थेफ्ट आलम और स्मार्ट के जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने अभी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ईमोशन के बाइक 1.30 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हो सकते हैं। सर्ज 10के की कीमत 10,000 रुपये अधिक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *