Dainik Athah

प्रयागराज अतीक हत्याकांड: प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश के नेतृत्व में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन

दो माह में आयोग पूरे प्रकरण की जांच कर शासन को सौंपेगा रिपोर्ट

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
प्रयागराज में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में गोलियों से भून कर हत्या करने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया है। आयोग दो माह में हर पहलू पर जांच कर अपनी रिपोर्ट देगा। गृह विभाग ने इस संबंध में रविवार को आदेश जारी कर दिया।

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग द्वारा कमीशन आफ इनक्वायरी एक्ट 1952 के तहत 15 अप्रैल को जनपद प्रयागराज के संपूर्ण घटनाक्रम की विस्तृत जांच हेतु न्यायिक आयोग गठित किया गया। इसके लिए गृह विभाग द्वारा औपचारिक आदेश निर्गत किए गये हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के अनुसार तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग दो माह के भीतर पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेगा। तीन सदस्यीय आयोग इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय के नेतृत्व में कार्य करेगा ।
आयोग के सदस्यों में सुबेश कुमार सिंह आईपीएस सेवानिवृत्त डीजीपी उत्तर प्रदेश एवं बृजेश कुमार सोनी सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश होंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *