Dainik Athah

खुल गया माता वैष्णो देवी का दरबार, भक्तों ने किये मां के दर्शन

गौरभ पाराशर ,कटड़ा। मां वैष्णो देवी के भक्त जिस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह दिन आज आ गया जब सुबह छह बजे से ही श्रद्धालुओं ने माता के दर्शनों के लिए कटड़ा से भवन के लिए प्रस्थान करना शुरू कर दिया।

जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा दिए गए निदेर्शों के अनुसार 16 अगस्त को माता वैष्णो देवी की यात्रा सुचारु कर दी गयी। श्राइन बोर्ड द्वारा द्वारा पहले सप्ताह में प्रतिदिन दो हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी जा रही है। इसमें 1900 श्रद्धालु जम्मू कश्मीर से होंगे और केवल एक सौ श्रद्धालु जम्मू कश्मीर के बाहर के राज्यों से होंगे।

खुल गया माता वैष्णो देवी का दरबार, करीब दो सौ भक्तों ने किये मां के दर्शन


वैष्णो देवी यात्रा पर्ची सिर्फ आॅनलाइन ही उपलब्ध होगी। श्राइन बोर्ड द्वारा निर्देशों के अनुसार छह साल से नीचे के बच्चों और 60 साल से ऊपर के लोग तथा गर्भवती महिलाओं को दर्शन करने की अनुमति नहीं मिलेगी। यात्रा करते समय कोविड 19 के नियमों जैसे मास्क पहना, शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। यात्रा के दौरान श्राइन बोर्ड के द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर हर तरह के प्रबंध किये गए हैं। जगह जगह पर सैनिटाइजेशन और स्क्रीनिंग की ब्यबस्था की गयी है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के खड़े होने के लिए गोल घेरे बनाये गये हैं। उम्मीद है कि सोमवार से श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *