Dainik Athah

माता वैष्णो देवी यात्रा की तैयारियां शुरू

पहले चरण में केवल जम्मू कश्मीर के यात्रियों को ही मिल सकती है इजाजत

उम्र की बंदिशे भी लग सकती है

अथाह ब्यूरो
जम्मू।
कोरोना काल में बंद माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। लेकिन पहले चरण में दर्शनों की अनुमति केवल जम्मू कश्मीर के श्रद्धलुओं को ही मिल सकती है। दर्शनों की अनुमति मिलने की उम्मीद से स्थानीय दुकानदारों के चेहरे खिलने लगे हैं।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन के सूत्रों के अनुसार यात्रा का पूरा कार्यक्रम गृह विभाग की गाइड लाइन पर तय होगा। हालांकि श्राइन बोर्ड ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है की आगामी स्वतंत्रता दिवस के बाद यह अनुमति मिल सकती है।

बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों एवं 60 वर्ष से ऊपर के वृद्ध लोगों को यात्रा की अनुमति प्रथम चरण में नहीं दी जायेगी। इसके साथ ही श्रद्धलुओं की पूरी तरह से जांच होने एवं उन्हें सेनेटाइज करने के बाद ही यात्रा की अनुमति मिल सकती है।

इस मामले में श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने बच रहे हैं। लेकिन त्रिकुटा पर्वत स्थित मां के दरबार में एवं निहारिका समेत अन्य स्थानों पर जैसी तैयारियां चल रही है उससे उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मां वैष्णो देवी के दर्शन श्रद्धालुओं को हो सकेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *