Dainik Athah

ऊर्जा मंत्री- चेयरमैन से वार्ता के 64 घंटे बाद बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा जहां बिजली आपूर्ति बाधित वहां पर आपूर्ति सुचारू करें कर्मचारी


अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश में 64 घंटे बाद बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी है। कर्मचारियों ने ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक खत्म होने के बाद यह निर्णय लिया। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कर्मचारियों से कहा वे काम पर लौटें और जहां जहां बिजली आपूर्ति बाधित है उसे सुचारू करें।
रविवार को दोपहर में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा एवं पावर कारपोरेशन चेयरमैन एम देवराज से वार्ता होने के बाद दोपहर संघर्ष समिति हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी। संघर्ष समिति और कारपोरेशन सोमवार को हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखेगा। हड़ताल खत्म होने की घोषणा के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से कर्मचारियों की सभी मांगों पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जा रहा है।
एके शर्मा ने कहा सरकार पहले भी वार्ता के लिए तैयार थी और आज की वार्ता सकारात्मक रही है। सभी कर्मचारियों से अपील है कि तत्काल काम पर लौट जाएं। उन्होंने आश्वासन दिया कि कर्मचारियों पर हुई कार्यवाही को विधिक तरीके से वापस लिया जाएगा। संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर उपभोक्ताओं को नुकसान नहीं देना चाहते हैं। कर्मचारी हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे अभी समझौते को लागू करने का आश्वासन दिया गया है। इस वजह से हड़ताल वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे सोमवार को उच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखेंगे।
बता दें कि हड़ताल से बिजली आपूर्ति में बाधा पहुंचने के कारण प्रदेश में पावर कॉरपोरेशन ने 16 अधिशाषी अभियंता, अवर अभियंता और एसडीओ को निलंबित कर दिया था और तीन हजार से ज्यादा संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया था। 22 कर्मचारी नेता समेत कुल 29 के खिलाफ आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वहीं, हड़ताल से पूर्वांचल सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में प्रभाव पड़ रहा था। कई जगह बिजली कर्मी फीडर बंद करके गायब हो गए थे। ऐसे में बिजली उत्पादन होने के बाद भी आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त रही और आम जनता त्रस्त रही।

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण प्रदेश के अनेक जिलों में बिजली आपूर्ति ठप हुई तथा लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा था। इस कारण कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *