Dainik Athah

गन्ने के दाम न बढ़ाना किसानों के साथ अन्याय: अखिलेश यादव

भाजपा सरकार ने किसानों को फिर धोखा दिया



  • अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने किसानों को फिर धोखा दिया है। भाजपा जबसे सरकार में आयी है लगातार किसानों को धोखा दे रही है। भाजपा सरकार ने गन्ने की कीमत न बढ़ाकर किसानों के साथ धोखे के साथ अन्याय भी किया है। भाजपा सरकार है ही धोखे की सरकार।
    उन्होंने कहा महंगाई के कारण गन्ने की उत्पादन लागत बढ़ गई है। किसान गन्ने की कीमत बढ़ाने की मांग कर रहा है। लेकिन भाजपा सरकार संवेदनहीन बनी हुई हैं। सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है। किसानों का पिछले वर्ष का गन्ने का पूरा भुगतान भी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा आज भी चीनों मिलों पर हजारों करोड़ रूपया बकाया है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 14 दिन के भीतर गन्ना मूल्य के भुगतान का वादा किया था। समय पर भुगतान न होने पर ब्याज समेत भुगतान करने का नियम भी है। सरकार मिल मालिकों के साथ सांठगांठ कर किसानों के जीवन को बर्बाद कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा पूरे राज्य में गन्ना किसान खाद, दवाएं, डीजल की बढ़ी कीमतों को देखते हुए उम्मीद कर रहा था कि गन्ने का भी मूल्य बढ़ेगा। परन्तु सरकार ने गन्ना की कीमत समय से बढ़ाने का फैसला नहीं लिया। अब जब पेराई सत्र अंतिम दौर की ओर है तब सरकार ने घोषणा कर दी कि गन्ना मूल्य नहीं बढ़ेगा। पुराने मूल्य पर ही भुगतान किया जाएगा। यह किसानों के साथ छल और अन्याय है। अब किसान भी भाजपा सरकार को बड़ा झटका देने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *