Dainik Athah

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023: यूपी में बरसेगा निवेश

  • समिट में 22 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव, लाखों को मिलेगा रोजगार

    अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    यूपी में 10 से 12 फरवरी तक तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 में अब तक 22 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव आ चुके हैं। ऐसे में यह प्रदेश की सकल राज्य घरेलू उत्पाद दर (जीएसडीपी) को पार करेगा। इससे यूपी में लाखों को रोजगार उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए इस बाबत संकेत दिए हैं।
    राज्य सरकार निवेश को 22 लाख करोड़ से ऊपर ले जाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में उत्तर प्रदेश की आबादी और जीडीपी के सापेक्ष अच्छा निवेश प्राप्त होगा। इस समिट में 25 सेक्टरों में होने वाला निवेश प्रदेश के युवाओं के रोजगार सृजन के लिए अनंत संभावनाओं को पैदा करेगा, जिससे युवाओं को देश के अन्य राज्यों पर नौकरी-रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।
    पिछली समिट में सरकार ने बजट राशि को पार किया था, यूपीजीआइएस-23 में प्रदेश की जीएसडीपी को पार करने का लक्ष्य साधा जा रहा है। निवेश का आंकड़ा 22-25 लाख करोड़ और इससे सृजित होने वाले रोजगार का संभावित आंकड़ा दो करोड़ की संख्या को पार कर सकता है। इससे प्रदेश का औद्योगिक माहौल बदलेगा साथ ही लाखों लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *