Dainik Athah

अवैध कॉलोनी और गन्ने भुगतान का मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने विधायकों ने प्रमुखता से रखा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनप्रतिनिधियों की बैठक संपन्न

अथाह ब्यूरो

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई, केंद्रीय मंत्री एवं सांसद जनरल वीके सिंह ने जहां जिले की समस्याओं और विकास कार्यों के बारे में चर्चा की वही जिसमें गाजियाबाद जिले के मुरादनगर साहिबाबाद और मोदीनगर क्षेत्र के विधायकों ने विकास के मुद्दों को उठाया। मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी द्वारा इस दौरान अवैध कॉलोनी और गन्ने के भुगतान की समस्या को प्रमुखता से उठाते हुए उसका निस्तारण करने की मांग की।

मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी ने मुरादनगर क्षेत्र में अवैध कालोनिया रैपिड की वजह से टूटी सड़कें, मुरादनगर अस्पताल का उच्चरण गन्ने का बकाया भुगतान, मधुबन बापूधाम के किसानों का मुआवजा के साथ-साथ उन्होंने निम्नलिखित विकास कार्य संबंधी प्रस्ताव रखें:-

1• नई कच्ची कॉलोनियों के निर्माण पर रोक व पुरानी बन चुकी कच्ची कॉलोनियों में बिजली, सड़क व नाली निर्माण व अन्य विकास कार्य हेतु।
2• आवारा पशुओं हेतु गौशाला का निर्माण।
3• विधानसभा की सड़कों की मरम्मत हेतु।
4• मुरादनगर CHC के उच्चीकरण हेतु।
5• हिंडन नदी की सफाई के संबंध में।
6• मधुबन बापूधाम के किसानों की मुआवजे की समस्या हेतु।
7• गन्ना किसानों का बकाया जल्द दिलवाने के आग्रह किया।

साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री के साथ मंडलीय बैठक में साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के अनेकों विकास कार्यों के बारे में चर्चा की गई जिसमें से उन्होंने निम्नलिखित बिंदुओं पर मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि

१. खोड़ा में पेयजल के शीघ्र निवारण हेतु मॉनिटरिंग कमेटी बनाना
२. ट्रांस हिंडन में शीघ्रता शीघ्र एक हॉस्पिटल स्कूल की स्थापना
३. तुलसी निकेतन में भवनों का नव निर्माण
४. इन्दिरपुरम में अरिक्रमण आदि विषयों पर मुख्यमंत्री जी से चर्चा हुई। सभी पर मुख्यमंत्री जी ने आशावस्थ किया की शीघ्र ही इन सभी पर कार्य होगा।

मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए उनके आवास लखनऊ में उपस्थित रही इसके साथ मेरठ मंडल के सभी जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक में किसानों और व्यापारियों की समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करते हुए उन्हें अवगत कराया की मोदीनगर विधासभा में मोदीनगर , कादराबाद , ईसापुर और किल्होडा को औद्योगिक क्षेत्र घोषित किया जाए जिससे विधानसभा का विकास हो सके और जो बेरोजगार व्यक्ति रोजगार के लिए प्रतिदिन मोदीनगर से बाहर जाते ह उनको रोजगार उपलब्ध हो सके इसके साथ विधायक ने यह भी अवगत कराया की दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर चूड़ियाला के पास, उतार चढ़ाव के लिए एक कट दे दिया जाए तो उक्त क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए भी अवसर प्राप्त हो सकेगा । किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए विधायक ने किसानों के गन्ने का भुगतान की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए उन्हें अवगत कराया की किसानों का गन्ना भुगतान अभी भी मिल पर काफी अधिक मात्रा में बकाया हैं जिसका शीघ्र भुगतान कराया जाना अति आवश्यक हैं जिससे किसानो को राहत मिल सके इसपर मा. मुख्यमंत्री महोदय ने आश्वासन दिया की उक्त विषय में शीघ्र कदम उठाया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *