Dainik Athah

20 जनवरी को प्रदेश के सभी प्राधिकरणों में आयोजित होगी इन्वेस्टर्स मीट

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। 20 जनवरी को प्रदेश के समस्त विकास प्राधिकरणों में प्रात: 11.00 बजे से 2.00 बजे तक इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जायेगा।
इस संबंध में प्रमुख सचिव आावास एवं शहरी नियोजन विभाग नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपीजीआईएस) 2023ह्य का आयोजन कर रही है। यह तीन दिवसीय समिट व्यापार एवं निवेश के अवसरों के अन्वेषण व सृजन हेतु विश्व भर से एकेडमिक्स, प्रबुद्धजन, नीति निर्धारकों एवं कॉपोर्रेट नेतृत्व को सशक्त मंच प्रदान करते हुए राज्य के समावेशी विकास हेतु सहभागिता सुनिश्चित करेगी।

उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक सेक्टरों निवेशकों को प्रेरित कर प्रदेश में निवेश करने की संभावना के दृष्टिगत लखनऊ सहित अन्य समस्त विकास प्राधिकरणों में 20 जनवरी को प्रात: 11.00 बजे से 2.00 बजे तक इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जायेगा। लखनऊ में इन्वेस्टर्स मीट उप्र आवास एवं विकास परिषद के मुख्यालय के सभागार में आयोजित किया जायेगा, जिसमें उप्र आवास एवं विकास परिषद तथा लखनऊ विकास प्राधिकरण लखनऊ एवं प्रदेश के अन्य शहरों के इच्छुक निवेशक भाग ले सकेंगे। इसी प्रकार प्रदेश के अन्य विकास प्राधिकरणों में भी इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की जायेगी, जिसमें इच्छुक निवेशक भाग ले सकेंगे। इन्वेस्टर्स मीट के दौरान संबंधित प्राधिकरण में निवेश की संभावनाएं एवं शासन की नीतियों के संबंध में एक प्रस्तुति करण भी किया जायेगा। इस संबंध में समस्त विकास प्राधिकरणों को इन्वेस्टर्स मीट में निवेशकों को ससम्मान आमन्त्रित किये जाने, कार्यक्रम स्थल पर ही निवेश सारथी पर इन्टैन्ट अपलोड करने की व्यवस्था तथा शासन की मन्शानुसार इन्वेस्टर्स मीट का सफल आयोजन सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *