Dainik Athah

अवैध निर्माण पर जीडीए की कार्रवाई जारी मानकों के विपरीत किए निर्माण को किया ध्वस्त

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। सीलिंग के बाद भी चार मंजिल फ्लैटों का निर्माण करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जीडीए के सचल दस्ते ने गुरुवार को अवंतिका एक्सटेंशन के समीप मनोज राठी द्वारा किए गए चार मंजिला अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की छत , भूतल पहली मंजिल की बालकनी को ध्वस्त करते हुए फ्लैटों की दीवारों बाथरूम को भी ध्वस्त किया गया। प्रवर्तन जोन 4 प्रभारी आरके सिंह के नेतृत्व में पूर्व में उक्त इमारत को सील किया गया था तथा अवैध निर्माण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बावजूद इसके अवैध निर्मानकर्ता ने सील को तोड़ कर 4 मंजिल में 10 फ्लैटों का निर्माण कर लिया।

जानकारी मिलने पर जीडीए ने फ्लैटों की दीवारों को ध्वस्त किया। इसी के साथ ही अवंतिका एक्सटेंशन से सटे प्रताप नगर में 5 बीघा में अवैध रूप से विकसित की जा रही है अवैध कॉलोनी को भी ध्वस्त किया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध किया मौके पर मौजूद पुलिस बल ने भीड़ को तितर-बितर कर शांति व्यवस्था बनाई। इस दौरान प्रभारी आरके सिंह ने कहा कि अवैध कालोनियों में बिना पड़ताल के प्लॉट फ्लैट न खरीदें किसी भी प्लॉट फ्लैट खरीदने से पूर्व गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से उसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त करले।

उन्होंने कहा कि जीडीए वीसी के निर्देश में प्राधिकरण सीमा अंतर्गत किसी भी दशा में अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा कार्यवाही के दौरान सहायक अभियंता प्रबुद्ध राज सिंह,ए के सिंह अवर अभियंता गणेश दत्त जोशी, मनोज वशिष्ठ, सुपरवाइजर मेट जीडीए पुलिस बल स्थानीय पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *