Dainik Athah

चैकिंग अभियान के चौथे दिन 341वाहनों का हुआ चालान

चार दिन में 1620 वाहनों का कटा चालान

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे/ ईस्टर्न पेरीफेरल पर आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए अपर पुलिस उपायुक्त यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ईस्टर्न पेरीफेरल एवं दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर दुपहिया, तीन पहिया वाहनों के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।  यही नहीं वाहनों की स्पीड भी निर्धारित की गई है बावजूद इसके एक्सप्रेस वे पर दोपहिया व तीन पहिया वाहन दौड़ रहे हैं। जिन्हें रोकने के लिए यातायात विभाग ने 8 प्वाइंट पर सघन चेकिंग अभियान शुरू किया है। 

सड़क सुरक्षा माह के दौरान प्रतिबंधित वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। बुधवार को पुलिस ने मीडिया हाउस के सामने एग्जिट प्वाइंट, गौर ग्रीन एंट्री पॉइंट, एबीईएस के सामने, आई एम एस कॉलेज के सामने, वेदांता फार्म हाउस टोल प्लाजा, दया स्टील एजेंसी टोल प्लाजा, ईस्टर्न पेरिफेरल पलवल की ओर से आने वाले एग्जिट प्वाइंट और ईस्टर्न पेरीफेरल कुंडली की ओर से आने वाले एग्जिट प्वाइंट पर विशेष अभियान चलाकर 341 वाहनों के चालान किए गए।

अपर पुलिस उपायुक्त यातायात रामानंद कुशवाह ने बताया कि बीते 4 दिनों से लगातार एक्सप्रेस वे पर प्रतिबंधित वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। अब तक 1620 वाहन चालकों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न पेरिफेरल पर किसी भी परिस्थिति में प्रतिबंधित दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद भी यदि प्रतिबंधित वाहन संचालित होंगे तो उनके विरुद्ध सीज किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में कोहरे के कारण बुग्गी ट्रैक्टर ट्राली लोडर व्हीकल, ट्रेलर आदि के कारण मार्गों पर दुर्घटना होने की प्रबल संभावना बनी रहती है। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस ने सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत ऐसे वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाने की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि नो एंट्री का चालान 20000 रुपए है उन्होंने बताया कि अब तक 168 सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें 106 लोगों की मृत्यु एवं 125 लोग घायल हो चुके हैं इन्हीं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस ने यह कदम उठाया है।

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *