Dainik Athah

उद्यमियों को हर सम्भव मुहैया कराया जायेगा प्रशासनिक सहयोग- राकेश कुमार सिंह

उद्योग बन्धु की बैठक में डीएम ने सुनी उद्यमियों की समस्याएं

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। जिले के औद्योगिक विकास को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह निरंतर स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा है कि गाजियाबाद औद्योगिक दृष्टि से पूरे प्रदेश का महत्वपूर्ण जनपद है। मुख्यमंत्री भी औद्योगिक विकास को लेकर बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक औद्योगिक विकास संभव हो सके। जिलाधिकारी ने उद्यमी प्रतिनिधियों की समस्याओं को गहनता के साथ सुना।। बैठक में औद्योगिक स्थानों में सड़को की मरम्मत, विद्युत, साफ सफाई तथा निवेश मित्र योजना में प्राप्त प्रार्थना पत्रों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने पर विस्तृत चर्चा की गयी। जिलाधिकारी द्वारा जनपद के उद्यमियों के द्वारा उठाये गये मुद्दो व समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।

उन्होने कहा कि उद्यमियों के समस्याओं के निस्तारण के लिये प्रशासन हर सम्भव सहयोग प्रदान करेगा ताकि जनपद में नये उद्योग स्थापित कर क्षेत्र को विकास परक बनाया जा सकें। बैठक में सर्वप्रथम उपस्थित उद्यमियों द्वारा कानून व्यवस्था एवं उद्यमियों की सुरक्षा के संबंध में पुलिस विभाग की पृथक से एक बैठक का आयोजन कराए जाने का अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जिला स्तरीय उद्योग बंधु जैसी महत्वपूर्ण बैठक में पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी आवश्यक रूप से प्रत्येक बैठक में उपस्थित रहे, जिससे उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण हो सके।

बैठक में क्षेत्राधिकारी पुलिस कवि नगर, अपर नगर आयुक्त अरुण यादव, उप श्रम आयुक्त रवि श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीएसआईडीसी सी0के0 मोरया, आर0एन0 यादव उप महाप्रबंधक यूपीएसआईडीए, सहायक निदेशक कारखाना, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, गाजियाबाद, मुख्य अभियंता गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के साथ-साथ विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *