Dainik Athah

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली : रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं।

वह 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के वक्त PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे। रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास के साथ राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के मंच पर सिर्फ चार मेहमान मौजूद थे।

पढ़े :पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर

पीएम मोदी के अलावा मंच पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandi ben Patel), सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) भी मौजूद थे। महंत नृत्य गोपालदास के कोरोना संक्रमित पाए जाने की सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

सीएम योगी ने मथुरा के जिलाधिकारी से इस बारे में बात की और इलाज में हर संभव मदद करने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी बात की है। बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपालदास को इलाज के लिए जल्द से जल्द मेदांता में ही भर्ती कराया जाएगा। बता दें कि बाबरी विध्वंस मामले में महंत नृत्य गोपालदास भी आरोपी थे।

उन्हें ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। साल 2003 में वह रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख बनाए गए थे। पूर्व प्रमुख रामचंद्र परमहंस के निधन के बाद उन्हें न्यास का अध्यक्ष बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *