Dainik Athah

जीडीए वीसी के निर्देश पर प्रवर्तन जोन 6 में अनाधिकृत निर्माण पर चला बुलडोजर

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह ने प्रवर्तन जोन 6 में इंदिरापुरम क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से बिना स्वीकृत मानचित्र के किए गए निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही हेतु प्रभारी व तहसीलदार दुर्गेश सिंह को निर्देश दिए थे। इसी क्रम में गुरुवार को प्रवर्तन जोन 6 में प्रभारी दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में सहायक अभियंता योगेश कुमार के साथ समस्त प्राधिकरण स्टॉफ़ ने वैशाली के भूखंड संख्या 307 सेक्टर 3 ए वैशाली भूखंड संख्या, 134 सेक्टर 2 ए वैशाली स्वीकृत शमनित मानचित्र के विपरीत स्टिल्ट फ्लोर के पार्किंग स्थान पर बनाए गए निर्माण को ध्वस्त किया।

इंदिरापुरम आवासीय योजना के भूखंड संख्या 1 शक्ति खंड 2 पर बिना स्वीकृत मानचित्र के सेटबैक कवर करते हुए निर्माण किए जाने के कारण सील किया गया था और भूखंड संख्या 145 शक्ति खंड 2 में यूनिट हेतु बनाए गए पार्टीशन वॉल को तथा फ्रंट सीट मैप में छज्जे पर बाथरूम के किए गए निर्माण भूखंड संख्या 397 नीति खंड 1 ग्राउंड फ्लोर पर पार्टीशन  लगाकर कमर्शियल उपयोग हेतु किए गए निर्माण के सामने निर्मित जीने पेडी भूखंड संख्या 176 शक्ति खंड 4 पर पार्किंग के संबंध में मिली शिकायतों के आधार पर जीडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

जीडीए टीम ने बनाए गए निर्माण को हथोड़ा चला कर ध्वस्त किया। इसी प्रकार भूखंड संख्या 1050 नीति खंड-1 के स्टिल्ट में पूर्व में निर्मित दुकान जो पूर्व में सील था के शटर, भूखंड संख्या सीएस 1/3 ज्ञान खंड 3 पर स्वीकृत कमर्शियल मानचित्र के निर्माण उपरांत रियल सैटबैक में असमनीय भाग भूखंड संख्या 168 ज्ञान खंड 1 कै सेटबैक में किए गए निर्माण को ध्वस्त किया गया।

इस मौके पर प्रवर्तन जोन प्रभारी दुर्गेश सिंह ने कहा कि जीडीए मानकों के विपरीत व बिना स्वीकृत मानचित्र के किए गए अवैध निर्माण को हर सूरत में ध्वस्त किया जाएगा। शासन की मंशा के अनुरूप और जीडीए उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और सचिव के निर्देशन में अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *