Dainik Athah

धरी रह गई दबंगई, 24 घंटे के अंदर जीडीए ने अवैध कब्जा किया ध्वस्त

खबर का संज्ञान लेकर प्रभारी आर के सिंह ने की कार्रवाई

अथाह सवांददाता
गाजियाबाद।
प्रवर्तन जोन 4 क्षेत्र के प्रताप विहार ए ब्लॉक में एक दबंग यादव द्वारा किए गए अवैध कब्जे के मामले में जीडीए प्रवर्तन जोन 4 प्रभारी आरके सिंह ने अखबारों में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए 24 घंटे के अंदर करोड़ों रुपए कीमत की भूमि को खाली करा दिया।

मालूम हो कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एंटी भू माफिया अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत गाजियाबाद विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को नेस्तनाबूद किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रताप विहार के ए ब्लॉक में एक दबंग द्वारा जीडीए की करीब 200 वर्ग गज के भूखण्ड पर किए गए अवैध कब्जे के मामले की शिकायत मिलने पर क्षेत्रीय अभियंता ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया तो दबंग भूमाफिया ने जेई के साथ अभद्रता की।

इस मामले की शिकायत उन्होंने अपने अधिकारी आर के सिंह को दी। बताते हैं जब जोन 4 प्रभारी आरके सिंह ने अवैध कब्जा करने वाले से बात की तो वह उनके साथ भी अभद्रता पर उतारू हो गया। उक्त मामले की जानकारी मीडिया को मिली तो उन्होंने जमीन पर कब्जा करने व जीडीए अधिकारियों के साथ की गई अभद्रता की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया।

dm

जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी आरके सिंह को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्रभारी आरके सिंह ने 24 घंटे के अंदर जीडीए भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को ध्वस्त कर जमीन खाली करा ली। इस मौके पर आरके सिंह ने कहा कि सरकारी भूमि पर अवैध अवैध कब्जा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कब्जा धारी कितना भी रसूखदार क्यों ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *