Dainik Athah

सपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निवार्चन अधिकारी को ज्ञापन सौंप किया विरोध

मैनपुरी के चार थानाध्यक्षों को जबरन छुट्टी पर भेजने के विरोध में

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्र राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ से मिलकर मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जसवंतनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के चार थानाध्यक्षों को जबरन छुट्टी पर भेज देने तथा सपा के समर्थकों-कार्यकतार्ओं को चिन्हित कर उनके वाहनो की चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न किए जाने की शिकायत की और तत्काल इन पर रोक लगाने की मांग की ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो सके। राजेन्द्र चौधरी के साथ केके श्रीवास्तव और राधेश्याम सिंह यादव भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।


राजेन्द्र चौधरी ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि 21-मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन-2022 में विधानसभा 199-जसवन्तनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत (1) पुलिस थानाध्यक्ष बैदपुरा राजीव यादव, (2) पुलिस थानाध्यक्ष चौबिया जय प्रकाश यादव, (3) पुलिस थानाध्यक्ष जसवन्तनगर सलमान सिद्दीकी व (4) पुलिस थानाध्यक्ष भरथना को जबरन अवकाश पर भेज दिया गया है। 199-जसवन्तनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में जिला पुलिस प्रशासन के थानों व चौकियों के पुलिस कर्मियों द्वारा समाजवादी पार्टी के कार्यकतार्ओं एवं समर्थकों को चिन्हित करके उनके दो पहिया, चार पहिया वाहनों की चेकिंग (जांच) करने के नाम पर उन्हें अकारण, अनावश्यक, वैध कागजातों के रहते हुए भी उनको प्रताड़ित किया जा रहा है, कई घंटों तक उन्हें रोककर रखा जाता है ताकि वे चुनाव प्रचार न कर सके और उनके वाहनों को भी सीज कर दिया जा रहा है। वाहन चैकिंग के नाम पर सपा कार्यकतार्ओं, समर्थकों को चुनाव प्रचार से रोकने तथा उनको हतोत्साहित करने व उनमें भय पैदा करने की साजिश हो रही है।
भारत निर्वाचन आयोग से समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि जबरन अवकाश पर भेज देने के आदेश को निरस्त करके उनकी छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द की जायं तथा सपा के कार्यकतार्ओं व समर्थको को चिन्हित करके दो पहिया चार पहिया वाहनों की अनावश्यक, जबरन चेकिंग की कार्यवाही पर तत्काल रोक लगाई जाये, जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भिक, भयमुक्त चुनाव सम्पन्न हो सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *