Dainik Athah

मशहूर शायर राहत इंदौरी का हार्ट अटैक से निधन

हार्ट अटैक से हुआ निधन

अब ना मैं हूँ, ना बाकी हैं ज़माने मेरे ,फिर भी मशहूर हैं शहरों में फ़साने मेरे , 
ज़िन्दगी है तो नए ज़ख्म भी लग जाएंगे , अब भी बाकी हैं कई दोस्त पुराने मेरे।

इंदौर। मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे 70 वर्ष के थे। कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद वे अस्पताल में भर्ती थे।

राहत साहब कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए थे। मंगलवार को उन्होंने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने कहा था कि Covid-19 के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। अरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।

चाहने वालों के बीच ‘राहत साहब’ के नाम से लोकप्रिय राहत इंदौरी का यूं ‘जाना’ साहित्‍य जगत खासकर उर्दू शायरी की दुनिया के लिए बड़ी क्षति है। राहत कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए थे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी थी। उन्होंने कहा था कि Covid-19 के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। अरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इसबीमारी को हरा दूं।

मशहूर शायर राहत साहब का हार्ट अटैक से निधन

सूत्रों के हवाले से अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ। रवि डोसी ने बताया था कि राहत के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया था और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही थी।

उन्होंने लोगों से अपील की थी कि स्वास्थ्य के बारे में जानकारी के लिए बार-बार उन्हें या फिर परिवार को फोन न करें, इसकी जानकारी ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से सभी को मिलती रहेगी। हालांकि लोगों की तमाम दुआओं के बावजूद राहत साहब का मंगलवार को इंतकाल हो गया। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत साहब के निधन पर दुख जताते हुए इसे प्रदेश और देश की अपूरणीय क्षति बताया है।मध्‍यप्रदेश के सीएम ने अपने शोक संदेश में लिखा, अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शायर राहत इंदौरी के निधन को साहित्‍य जगत का बड़ा नुकसान बताया है। उन्‍होंने ट्वीट किया,’ मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे। अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगोंके दिलों पर छोड़ी है। आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *