Dainik Athah

मोदीनगर में अवैध कालोनियों पर चला जीडीए का पीला पंजा

अवैध कालोनियों पर जीडीए की कार्रवाई से हड़कंप

प्रवर्तन जोन 2 में अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
जीडीए उपाध्यक्ष एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के कड़े निर्देश के बाद प्रवर्तन जोन 2 मोदीनगर क्षेत्र में अवैध रूप से बसाई जा रही कालोनियों एवं अवैध निर्माण पर जीडीए ने सख्ती शुरू कर दी है। सोमवार को मोदीनगर में अनेक स्थानों पर जहां अवैध कालोनियां एवं अवैध निर्माण को तहस नहस किया गया, वहीं कई स्थानों पर सील भी लगाई गई। जीडीए की कार्रवाई से अवैध रूप से कालोनियां बसाने वालों में हड़कंप है।

डीएम व जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रवर्तन जोन दो मोदीनगर क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से काटी जा रही कॉलोनी व प्लाटिंग और मानकों के विपरीत किए गए अवैध निर्माण को जीडीए के सचल दस्ते ने तहस-नहस कर दिया। सहायक अभियंता अनिल कछारे एवं अवर अभियंता योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में सोमवार को मोदीनगर, भोजपुर पुलिस व जीडीए का पुलिस बल बुलडोजर के साथ मोदीनगर क्षेत्र पहुंचा जहां खसरा नंबर 411 भोजपुर क्षेत्र विजेंद्र पूनिया आदि द्वारा और कदराबाद में अशोक कुमार, जीवन पवार खसरा नंबर 437, 438 ,439, खंजरपुर व हापुडु रोड पर कुलदीप सिंह के खसरा नंबर 591, गदाना में रविंद्र गोयल द्वारा अवैध रूप से की जा रही प्लाटिंग व अनाधिकृत रूप से बसाई जा रही चार कालोनियों में अवैध निर्माण को तहस-नहस कर दिया गया।

सहायक अभियंता अनिल कछारे ने बताया कि करीब 57000 वर्ग मीटर पर किए जा रहे अवैध निर्माण को सील किया गया तथा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का निर्माण कतार्ओं ने विरोध किया लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी एक न चली। सचिव व नोडल अधिकारी बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि अवैध निर्माण कतार्ओं को चेतावनी दी गई है कि वह अवैध निर्माण खुद नष्ट कर दें वरना जीडीए का बुलडोजर ध्वस्त कर देगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर अवर अभियंता योगेंद्र कुमार, सुनील कुमार, विजेंद्र पुंडीर, केपी यादव आदि मौजूद रहे। जिस प्रकार जीडीए ने कार्रवाई की है उससे अवैध निर्माण करने वालों एवं अवैध रूप से प्लाटिंग कर कालोनी बसाने वालों में हड़कंप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *