Dainik Athah

दिल्ली- मेरठ मार्ग पर कल रहेगा डायवर्जन

मुरादनगर गंग नहर पर गणेश विर्सजन की तैयारियां पूर्ण

जाम से निपटने एवं विसर्जन की तैयारियों का एसपी ग्रामीण ने किया निरीक्षण

सड़क पर खड़े नहीं होने दिये जायेंगे वाहन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गणेश प्रतिमा विसर्जन के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। विसर्जन के कारण लगने वाले जाम के मद्देनजर शुक्रवार को दिल्ली- मेरठ मार्ग पर भारी वाहनों का चलना प्रतिबंधित रहेगा।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डा. ईरज राजा ने बताया कि मुरादनगर गंग नहर पर लगातार गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। गुरुवार को उन्होंने स्वयं नहर पर सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर थाना पुलिस को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को विसर्जन के मद्देनजर गंग नहर पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जा रही है। इसके साथ ही यातायात पुलिसकर्मियों की व्यवस्था भी रहेगी। इतना ही नहीं गंग नहर में गोताखोरों की व्यवस्था भी की गई है।

पार्किंग व्यवस्था का होगा पालन

एसपी ग्रामीण ने बताया कि विसर्जन के मद्देनजर गंग नहर पर पार्किंग की अलग व्यवस्था बनाई गई है। इसके साथ ही स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा न होने पाये। जो वाहन सड़क पर खड़े पाये जायेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

सुबह दस बजे से लागू होगा डायवर्जन प्लान

डा. ईरज राजा ने बताया कि मुरादनगर गंग नहर पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि दिल्ली- मेरठ रोड पर मुरादनगर की तरफ भारी वाहनों को नहीं जाने दिया जायेगा। सुबह दस बजे से गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन चौराहे से भारी वाहनों को दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे की तरफ भेजा जायेगा। इसके साथ ही मेरठ से दिल्ली की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को मोदीनगर के राज चौपला से हापुड़ रोड होकर निकाला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *