Dainik Athah

निपुण भारत मिशन के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

अथाह संवाददाता,
गाज़ियाबाद।
खण्ड शिक्षा अधिकारी सर्वेश कुमार की अध्यक्षता में ब्लाक संसाधन केंद्र रजापुर पर परिषदीय विद्यालयों के समस्त अध्यापकों का निपुण भारत मिशन का चार दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। प्रशिक्षण का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।

मुख्य अतिथि के रूप में एओए गाजियाबाद , जिला समन्वयक प्रशिक्षण अरविन्द कुमार शर्मा और एसआरजी पूनम शर्मा उपस्थित रहे । निपुण भारत मिशन के लक्ष्य, उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए पूनम शर्मा ने बताया कि यद्यपि केंद्र सरकार द्वारा यह लक्ष्य 2026-27 रखा गया है। किंतु उत्तर प्रदेश में इसकी समय सीमा 2025-26 तय की गई है। गाजियाबाद में विभाग द्वारा अध्यापकों को मार्च 2023 तक यह लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया हैं।

सभी अध्यापकों द्वारा पूर्ण उत्साह से प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया और अपना शतप्रतिशत विद्यालयों में देने का आश्वासन दिया गया । 50-50 अध्यापकों के दो बैचों में चलने वाला यह प्रशिक्षण सितंबर माह के अंत तक चलेगा । प्रशिक्षण का अनुश्रवण डायट प्रवक्ता सुधीर जायसवाल और नंदकिशोर द्वारा किया गया । एआरपी रेनू चौहान, आरती वर्मा, रश्मि दुबे,मीना कुमारी और डा. संदीप संदर्भ दाता के रूप में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *