Dainik Athah

उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन (बीवीसीआई) के अध्यक्ष बने रविंद्र त्यागी

वेटरन की ऑल इंडिया चैंपियनशिप 18 से 20 नवंबर तक गोवा में: प्रवीण त्यागी

प्रदेश के हर जिले में तैयार करेंगे वेटरन क्रिकेट टीम: रविंद्र त्यागी

नयी कार्यकारिणी मेहनत से काम करेगी: प्रशांत चौधरी

नितिन गडकरी के बीवीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद वेटरन क्रिकेट का भविष्य उज्जवल: प्रवीण त्यागी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर सर्व सम्मति से रविंद्र त्यागी को चुना गया है। यह घोषणा बोर्ड आॅफ वेटरन क्रिकेट इंडिया के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने की। उन्होंने कहा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीवीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद भारत में वेटरन क्रिकेट का भविष्य उज्जवल हुआ है। उन्होेंने उम्मीद जताई कि आईपीएल की तर्ज पर वेटरन आईपीएल भी भविष्य में हो सकता है।

नेहरू स्टेडियम में प्रेस वार्ता के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बोर्ड आॅफ वेटरन क्रिकेट इंडिया के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने बताया कि सर्व सम्मति से उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव संपन्न हुआ है। एसोसिएशन के संरक्षक के रूप में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल एवं पूर्व एमएलसी प्रशांत चौधरी को मनोनीत किया गया है।

उन्होंने बताया कि रविंद्र त्यागी को अध्यक्ष चुनने के साथ ही उत्तर प्रदेश की नई कार्यकारिणी भी चुनी गई है जिसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीके त्यागी, विश्वजीत सिंह, उपाध्यक्ष पद पर संजय दीक्षित, विकास अग्रवाल, पीयूष पांडे, रविंद्र भाटी, सर्वेश भटनागर, दिनेश शर्मा को चुना गया है। सचिव पद पर पूर्व रणजी खिलाड़ी अतुल शर्मा तथा संयुक्त सचिव पद पर राजीव त्यागी बॉबी को जिम्मेदारी दी गई है।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पद पर विजय बंसल तथा कार्यकारिणी सदस्य कपिल राणा, दीपक त्यागी, राहुल त्यागी, यजुवेंद्र अत्री, प्रेमवीर नागर, मनोज शर्मा, प्रवीण चौधरी, प्रकाश कौशल, अनिल राय, विपिन कुमार बॉबी को चुना गया है।

बीवीसीआई उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने बताया कि बोर्ड ऑफ वेटरन क्रिकेट इंडिया के अध्यक्ष नितिन गडकरी के बनने से वेटरन क्रिकेट की दशा और दिशा नये बदलाव देखने को मिलेंगे तथा क्रिकेट के क्षेत्र में वेटरन निश्चित तौर पर तरक्की करेगी। उन्होंने कहा उम्मीद की जा सकती है कि आईपीएल की तरह वेटरन क्रिकेट का भी भविष्य में आईपीएल होगा। उन्होंने बताया कि बीवीसीआई के पूर्व में अध्यक्ष पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान थे। उनके निधन के बाद सर्व सम्मति से नितिन गडकरी को अध्यक्ष चुना गया था।

प्रवीण त्यागी ने बताया कि वेटरन ऑल इंडिया चैंपियनशिप का आयोजन 18 से 20 नवंबर तक गोवा में किया जायेगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं बीवीसीआई के अध्यक्ष नितिन गडकरी स्वयं मौजूद रहेंगे। इस चैंपियनशिप का पुरस्कर वितरण भी नितिन गडकरी के हाथों से होगा।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर लगातार मैचों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अभी उत्तर प्रदेश में 16 जिलों में टीमें हैं जिसके लिए वह जिलेवार भ्रमण करेंगे तथा 40 तक टीमों को पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया कि अंतर जिला वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन इस बार गाजियाबाद में 11 से 12 सितंबर को वीवीआइपी नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा। तदोपरांत उत्तर प्रदेश की वेटरन क्रिकेट टीम का चयन निष्पक्ष रुप से किया जाएगा। जो टीम चुनी जायेगी वहीं अंतर राज्यीय वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगी।

पूर्व एमएलसी एवं प्रदेश एसोसिएशन के संरक्षक प्रशांत चौधरी ने कहा कि क्रिकेट उमंग का खेल है और जब तक मन है खिलाड़ी को खेल के साथ जीवन व्यतीत करना चाहिये। उन्होंने कहा वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन खिलाड़ी को 40 वर्ष की उम्र के बाद भी खेलने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने नव निर्वाचित कार्यकारिणी को चुनी गई कार्यकारिणी को इस अवसर पर बधाई दी। इस मौके पर वीके त्यागी, अतुल शर्मा, दिनेश शर्मा, डा. विपिन सिरोही, परमीत सिंह, विपिन चौधरी बोबी, मनोज शर्मा, दीपक त्यागी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *