Dainik Athah

मोहम्मद आजम खान के उत्पीड़न के विरोध में पुलिस महानिदेशक को दिया ज्ञापन

भाजपा सरकार ने नफरत की सारी सीमाएं लांघी मनोज पांडेय

अथाह ब्यूरो,
लखनऊ।
सपा के पूर्व मंत्री डॉ मनोज पांडेय ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर सोमवार को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंपकर रामपुर से विधायक एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खान के विरुद्ध राजनीतिक द्वेष से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार द्वारा अनाप-शनाप अपराधिक मुकदमे को रोकने की मांग की है।

दिए ज्ञापन में सपा विधायकों ने कहा कि आजम खां के विरुद्ध बदले की भावना से निराधार एवं मनगढ़ंत आरोप लगाकर उत्पीड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद आजम खान प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री और सांसद भी रह चुके है और निष्पक्षता के साथ हर स्तर पर अपने संवैधानिक उत्तरदायित्व का निर्वहन किया, एक दर्जन बार विधायक एवं सांसद रह चुके हैं।

रामपुर की जनता में उनकी लोकप्रियता के उदाहरण हैं। उनकी ईमानदारी और निष्ठा से काम करने के सभी कायल रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार में उन पर मुकदमों की बाढ़ आ गई है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोहम्मद आजम खान के प्रति विद्वेषपरक कार्यवाही का विरोध किया है और उनके निर्दोष होने पर बल दिया है।

इस सबके बावजूद भाजपा उनसे हद दर्जे तक नफरत करती है, क्योंकि आजम खान ने रामपुर में गरीबों की तालीम को न केवल बढ़ावा दिया बल्कि मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना कर नौजवानों के लिए ज्ञान को विस्तार भी दिया। सपा विधायकों ने पुलिस महानिदेशक से भाजपा सरकार द्वारा आजम खान के खिलाफ बदले की भावना से वशीभूत होकर दर्ज कराए जा रहे मुकदमों को रद्द करने की मांग की है। डॉ मनोज पांडे के साथ विधायक अरमान खान, फहीम अहमद और रविदास मेहरोत्रा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *