Dainik Athah

पंचायत पर अड़ा संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा

त्यागी समाज के प्रतिनिधि दो समूह में मिले एसीएस गृह- डीजीपी से

राज्य स्तरीय अधिकारी त्यागी समाज की महापंचायत का ज्ञापन लेने नोएडा आयेंगे

एमएलसी अश्वनी त्यागी- विधायक अजीत पाल त्यागी एवं अवनीश त्यागी रहे मौजूद

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
श्रीकांत त्यागी प्रकरण के बाद जिस प्रकार युवकों के खिलाफ कार्रवाई की गई एवं श्रीकांत की पत्नी को थाने में बैठाया गया उसे लेकर भाजपा एवं प्रदेश सरकार त्यागी समाज के नेताओं को मनाने में लग गये हैं। इस मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी एवं पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने त्यागी समाज के दो अलग अलग प्रतिनिधि मंडलों से भेंट की। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा 21 को नोएडा में पंचायत करने पर अड़ा हुआ है। प्रतिनिधि मंडलों के मुलाकात के मौके पर प्रदेश महामंत्री एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी, विधायक अजीत पाल त्यागी, प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी भी मौजूद रहे।

शनिवार को अवकाश के दिन भी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी, राज कुमार त्यागी (खरखोदा), सुरेश त्यागी (फिरोजपुर)और सुनील त्यागी (मेरठ) से मुलाकात की। इन्हें पंचायत न करने के लिए कहा गया। लेकिन उन्होंने कहा कि पंचायत होगी। इसके साथ ही मांगों के संबंध में पंचायत में ही ज्ञापन दिया जायेगा। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि ज्ञापन पंचायत के बाद जिले के अधिकारियों को नहीं दिया जायेगा। शासन से किसी को ज्ञापन लेने के लिए भेजा जाये। मांगे भी उसी ज्ञापव में बताई जायेगी। मोर्चा ने पंचायत शांति पूर्ण रूप से करने का आश्वासन भी दिया। इसके साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि 21 तक मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जायेगा।

एक अन्य प्रतिनिधि मंडल में गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों के करीब 40 लोग थे। इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर अन्य लोग थे। इन लोगों ने दोनों अधिकारियों से मांग की कि श्रीकांत त्यागी से गंभीर धाराएं हटाई जाये, दस युवकों से मुकदमे वापस लिए जाये तथा अन्नू त्यागी मामले की जांच हो। बहरहाल अब पंचायत होगी। बैठकों में कोई नतीजा नहीं निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *