Dainik Athah

अखिलेश यादव से मिले अयोध्या के लोग प्राधिकरण-प्रशासन के बुलडोजर को रुकवाने की लगाई गुहार

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अयोध्यावासियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट कर उनके घरों पर बुलडोजर चलाए जाने की जिला प्रशासन की कार्रवाई को रोके जाने के लिए हस्तक्षेप किए जाने की मांग की है।

अखिलेश यादव से मुलाकात करने वालों में ज्यादातर या तो सेना के सेवानिवृत्त जवान थे या उन जवानों की पत्नियां तथा अन्य सम्बंधी थे जो सरहद पर सुरक्षा में तैनात हैं, इन लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से अयोध्या में प्लाट खरीदे और भवन निर्माण कराया। अब अयोध्या विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन इन निमार्णों को अवैध बताकर बुलडोजर से गिराने जा रहा है। कुछ मकान गिराए भी जा चुके हैं।

शिकायतकतार्ओं का कहना है कि सरकारी दस्तावेजों में इनकी जमीन आवासीय दर्ज है, यहां अयोध्या नगर निगम ने बिजली-पानी सहित अन्य सुविधाएं दे रखी हैं वे बिजली के बिल अदा कर रहे हैं। तमाम लोग सभी सरकारी टैक्स भी अदा कर रहे हैं। अयोध्या के इन सैनिक परिवारों ने अखिलेश यादव से इस मामले में हस्तक्षेप कर उनके विरुद्ध विस्थापन कार्यवाही रोकी किए जाने की मांग की है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय एवं अयोध्या के महानगर अध्यक्ष श्यामकृष्ण श्रीवास्तव की उपस्थिति उल्लेखनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *