Dainik Athah

युवाओं को नौकरी से वंचित रखने के लिए पेपर लीक कराए जाते हैं: अखिलेश

भाजपा राज में भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त

पुलिस और प्रशासन की मिली भगत से समाजवादी नेताओं और कार्यकतार्ओं को प्रताड़ित किया जा रहा है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में सरकारी व्यवस्था में व्यापक स्तर पर फैले भ्रष्टाचार की वजह से जनता बुरी तरह त्रस्त है। महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। उत्तर प्रदेश में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जानबूझकर परीक्षाओं के पेपर लीक कराए जाते हैं ताकि उनके परिणाम नहीं आएं और युवाओं को नौकरियों से वंचित रखा जा सके। समाजवादी पार्टी अन्याय और गैर-बराबरी के खिलाफ डा. लोहिया और डा. अम्बेडकर की विचारधारा से प्रेरणा लेकर संघर्षरत है।

अखिलेश यादव बुधवार को सैकड़ों कार्यकतार्ओं से पार्टी मुख्यालय लखनऊ में मिले और सरकारी उत्पीड़न सम्बंधी उनकी शिकायतों को सुना। उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में निर्दोश लोगों को फंसाया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन की मिली भगत से समाजवादी नेताओं और कार्यकतार्ओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। जिला पंचायत के चुनावों की तरह स्थानीय प्राधिकरण क्षेत्र से विधान परिशद के प्रत्याशी समाजवादियों को तथा उनके समर्थकों को हर तरह से डराया धमकाया जा रहा हैं। उन्हें अपना नामांकन पत्र भी नहीं जमा करने दिया गया।

यादव ने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों के हितों की संरक्षक पार्टी है। जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने थे तब डीजल- पेट्रोल, रसोई गैस के दामों पर नियंत्रण रहा, चुनाव खत्म होते ही इन सबके दाम बढ़ गए है। इससे जनता बुरी तरह त्रस्त है। घरेलू अर्थव्यवस्था अस्तव्यस्त हो गई है। उन्होंने कहा भाजपा राज में सरकार ने पेट्रोल से लोगों को लूटा अब अपराधीतत्व पेट्रोल पम्प वालों को लूटने में प्रशिक्षित हो गए है। भाजपा सरकार का अभिनंदन करते हुए अपराध की नई घटनाएं रोज ही सुर्खियां बना रही है। महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं। सम्मान का आडम्बर करने वाली भाजपा सरकार के समय सफाई कर्मियों की कार्य सुरक्षा के लिए कुछ नही किया गया। उनकी जानें सस्ती हैं।

यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधीन 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को अधूरी भर्ती पूरी होने का इंतजार है। प्रदेश के विभिन्न विभागों में एक लाख पद खाली पड़े है। अस्पतालों में डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ तक नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादी संघर्ष से कभी मुंह नहीं मोड़ते हैं। विधानसभा चुनावों में भाजपा ने सरकारी मशीनरी का खूब दुरूपयोग किया और धांधली की। लेकिन हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। कार्यकर्ता अभी ईमानदारी से समाजवादी पार्टी की मजबूती के लिए जुट जाएंगे तो कल हमारा होगा। भविष्य में भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *