सुशांत केस: रिया और शोविक चक्रवर्ती से सोमवार को फिर ईडी करेगी पूछताछ

मुंबई|जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में शुक्रवार को ईडी के साथ हुई पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ठीक से जवाब नहीं दे रही थीं और किसी भी खर्च पर अपना पक्ष रखने में सक्षम नहीं थी।लाखों में चल रहे अपने खर्चों के बारे में रिया कोई दस्तावेज या सबूत प्रस्तुत करने में विफल रहीं।शनिवार को रिया के भाई से भी लंबी पूछताछ हुई। एक बार फिर रिया को पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती कानूनी श‍िकंजे में फंसी हुई हैं।एक्ट्रेस और उनके पर‍िवार का नाम मनी लॉन्ड्र‍िंग केस में दर्ज है। इसी सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ जारी है।शुक्रवार को लगभग 8 घंटे तक रिया से पूछताछ करने के बाद ईडी ने अब एक बार फिर उन्हें समन भेजा है।

सोमवार को ईडी की टीम फिर से रिया चक्रवर्ती से पैसों के लेनदेन को लेकर पूछताछ करेगी।रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से शनिवार को पूछताछ की गई और ईडी ने करीब 18 घंटे तक उनसे सवाल-जवाब किए।

आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ईडी के साथ हुई पूछताछ में रिया ठीक से जवाब नहीं दे रही थीं और किसी भी खर्च पर अपना पक्ष रखने में सक्षम नहीं थीं। लाखों में चल रहे अपने खर्चों के बारे में रिया कोई दस्तावेज या सबूत प्रस्तुत करने में विफल रहीं।

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान ईडी ने उन्हें सुशांत के अकाउंट से उनके अकाउंट में हुए ट्रांजैक्शंस दिखाए और रिया से इन खर्चों के बारे में पूछा गया था। ईडी ने रिया के अकाउंट में अचानक ट्रांसफर हुए कैश के सबूत भी जमा कर लिए हैं। एजेंसी रिया के जवाब से संतुष्ट नहीं है और इसल‍िए अन्य सबूतों के साथ एक्ट्रेस से सोमवार को दोबारा पूछताछ करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार रिया को उनके पिछले तीन साल के सोर्स ऑफ इनकम के बारे में पूछा गया. इसके अलावा मूवेबल और इममूवेबल प्रॉपर्टीज, बैंक ट्रांजैक्शंस और वे फर्म्स जहां रिया ऑफ‍िश‍ियल पोजिशन पर हैं, के बारे में भी पूछा गया था।सूत्रों ने बताया कि इनकम टैक्स रिटर्न रिकॉर्ड के अनुसार, रिया की सालाना कमाई पिछले कुछ सालों में 10 लाख से 12 लाख और फिर 14 लाख रुपये हो गई।

रिया, उनके भाई शोविक और सुशांत द्वारा चलाए जाने वाले तीनों फर्म्स पर ईडी पूछताछ करेगी। ईडी को शक है कि इन तीनों फर्म्स का इस्तेमाल पैसों के गबन के लिए किया गया होगा।सुशांत के वकील विकास सिंह ने कहा- ‘सुशांत के पर‍िवार को यह पता चल गया है कि पिछले एक साल में, उसके 15 करोड़ रुपए ऐसे अकाउंट में ट्रांसफर किए गए हैं जिनका सुशांत से कोई संबंध ही नहीं है।

ये हो सकता है कि रिया और उनके पर‍िवार ने पैसों की हेराफेरी की है. बैंक स्टेटमेंट्स भी यही इशारा कर रहे हें क‍ि जब सुशांत पर इन लोगों का कंट्रोल था तब लगातार एक ही समय में बड़े ट्रांजैक्शंस हुए हैं। रिया से पूछताछ की जानी चाहिए।

रिया और उनके पर‍िवार के नाम हैं ये दो प्रॉपर्टीज

मालूम हो कि ईडी को जब पता चला कि रिया का टोटल नेट वर्थ 14 लाख है तो उन्होंने रिया और उनके पर‍िवार से लिंक्ड दो प्रॉपर्टीज को भी जांच के तहत ले लिया। एक प्रॉपर्टी मुंबई स्थ‍ित खार फ्लैट (श‍िवालिक बॉर्डर्स) है, जिसे 85 लाख रुपए में खरीदा गया था।

इसके लिए 25 लाख रुपए की डाउन पेमेंट की गई थी, जबकि 60 लाख रुपए का हाउसिंग लोन लिया गया था। 550 स्क्वायर फीट का यह फ्लैट 2018 में रिया के नाम पर बुक किया गया था। वहीं दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पापा इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर है।इसे 2012 में 60 लाख रुपए में खरीदा गया था। 2016 में पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने इस प्रॉपर्टी का पोजेशन दिश था। यह 1130 स्क्वायर फीट फ्लैट रायगढ़ जिले के उल्वे में मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *