Dainik Athah

होली पर हुड़दंग मचाने वालों से सख्ती से निपटे पुलिसकर्मी- एसएसपी

एसएसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को होली पर्व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए दिए निर्देश

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
होली पर हुड़दंग मचाने वालों पर इस बार पुलिस सख्ती बरतने की तैयारी में है। पुलिस ने भी होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं। शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों से जहां पुलिस सख्ती से निपटेगी, वही जनपद के कुल 17 प्रमुख चौराहों और की तिराहों पर पुलिस सक्रिय रहेगी। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र के 96 स्थानों पर यातायात पुलिस बल नियुक्त करते हुए बॉडीवार्न से लैस रहेगी।

पुलिस कप्तान पवन कुमार ने बताया कि होली का रंगों का त्यौहार है, लेकिन इस दिन शराब पीकर लड़ाई झगड़ा होने की संभावना भी बनी रहती है, वहीं वाहन चालक शराब के नशे में धुत होकर वाहन चलाते हैं। जिससे सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए और होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अधिनस्थ अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद के कुल 17 प्रमुख चौराहों और तिराहों पर यातायात पुलिस द्वारा ब्रीथ एनालाईजर का प्रयोग काशी बनकर उड़ जंग करने वालों के विरुद्ध प्रभावी चेकिंग की जाएगी।

इसके साथ ही जिले के कुल प्रमुख 89 स्थानों पर यातायात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा बोड़ी वार्न के द्वारा शराब का सेवन कर हुड़दंग करने वालों पर निगरानी रखी जाएगी। इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी प्रमुख स्थानों पर जिग जैग बैरियर लगाकर प्रभावी चेकिंग अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के 96 स्थानों पर यातायात पुलिस बल नियुक्त कर बुलेट मोटरसाइकिल में मॉडिफाई साइलेंसर द्वारा पटाखे छोड़ने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान दोपहिया वाहन पर तीन सवारी होने पर चालान किए जाएंगे। शराब पीकर तेज गति से वाहन चलाने और स्टंट करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *