Dainik Athah

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे: सड़क की निम्न गुणवत्ता का मामला पहुंचा पीएम कार्यालय तक

नगर निगम पार्षद एसके माहेश्वरी ने सड़क की घटिया क्वालिटी का उठाया मुद्दा

यूपी गेट से डासना के बीच सड़क की गुणवत्ता निम्न स्तर की

विशेष संवाददाता
गाजियाबाद।
दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे अर्थात एनएच- 9 सड़क की निम्न गुणवत्ता का मामला अब प्रधानमंत्री से लेकर सड़क परिवहन मंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है। इसको लेकर राष्टÑीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों में बैचेनी है। विभाग के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी भी इस मामले को लेकर ट्विटर पर सक्रिय हो गये हैं।

बता दें कि गाजियाबाद नगर निगम में भाजपा पार्षद के साथ ही सामाजिक एवं विभिन्न मुद्दों को लेकर सक्रिय रहने वाले एसके माहेश्वरी ने दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे अर्थात एनएच 9 सड़क की गुणवत्ता का मामला उठाया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि यूपी गेट से लेकर डासना तक सड़क की गुणवत्ता निम्न स्तर की है। उन्होंने सरफेस क्वालिटी का मुद्दा पूरी तरह से उठाया है। उन्होंने पत्र में कहा कि सड़क की सतह बहुत ज्यादा खतरनाक रूप से ऊपर- नीचे है।

माहेश्वरी ने पत्र में कहा है कि विशेषकर अंडरपास एवं फ्लाई ओवरों पर तो हालत इतनी खराब है कि एसयूवी 30 किमी की स्पीड पर ही बुरी तरह से हिल जाती है। जबकि इस सड़क पर गति सीमा 90 किलो मीटर प्रति घंटा निर्धारित की गई है। यदि इस स्पीड पर गाड़ी चलाई गई तो वह कई कई फुट उछल जायेगी। इतनी स्पीड पर गाड़ियां चलने पर अनगिनत दुर्घटनाएं होगी।

नगर निगम में भाजपा पार्षद एसके माहेश्वरी ने इस पत्र की प्रतिलिपि सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं एनएचएआई के चेयरमैन डा. सुखबीर सिंह संधू को भी भेजी है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर के माध्यम से भी प्रधानमंत्री, नितिन गडकरी एवं एनएचआई अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित किया है।

एनएचएआई महाप्रबंधक ने दिया जवाब

ट्विटर पर एनएचएआई के महाप्रबंधक मुदित गर्ग ने कहा कि सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि आपने कोई सर्वे करवाया है तो उसकी रिपोर्ट हमें दे दो। हम स्वयं सड़क पर चलते हैं। लेकिन ऐसी स्थिति हमें नजर नहीं आई।

एसके माहेश्वरी की एनएच 24 चौड़ीकरण अभियान में रही महत्वपूर्ण भूमिका

गाजियाबाद नगर निगम पार्षद एसके माहेश्वरी की एनएच 24 (वर्तमान में एनएच 9) चौड़ीकरण को लेकर चले अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। इस मामले को तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष एवं गाजियाबाद से सांसद राजनाथ सिंह ने संसद में भी जोरशोर से उठाया था। माहेश्वरी जनहित के मुद्दे समय समय पर उठाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *