Dainik Athah

सीएम योगी पहुंचे ग्रेटर नोएडा में, कल करेंगे कोविड अस्पताल का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा

-कोविड-19 को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की
-ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस वालो का कोरोना टेस्ट भी किया गया

जिले का सबसे बडे 420 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शनिवार को सुबह साढ़े नौ करेगे। इसके लिए शुक्रवार को शाम मुख्यमंत्री योगी हेलीकाप्टर से ग्रेटर नोएडा पहुंचे, जहां वे कोविड-19 को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उसके बाद वहीं से वह गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के लिए प्रस्थान किया।

सीएम योगी के दौरे को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। नोएडा में धारा-144 लगा दी गई है। इसके साथ ही ड्रोन उड़ाने पर भी पाबंदी है।इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात रहने वाले 15 गजेटेड ऑफिसर और 700 कॉन्स्टेबल का कोरोना टेस्ट भी किया गया है।

पुलिस उपायुक्त वृंदा शुक्ला ने बताया कि नोएडा सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में 420 बेड के कोविड अस्पताल जो टाटा कंपनी एवं बिल्स गेट कंपनी के सहयोग से तैयार किया है उसका निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ले चुके है।

सीएम इस अस्पताल का उदघाटन शनिवार को सुबह साढ़े नौ करेगे। अस्पताल लेवल-1, 2 व 3 श्रेणी का है। यहां सामान्य और गंभीर मरीजों को भर्ती कर उपचार की सुविधा मिलेगी।

सीएम योगी कोविड अस्पताल का उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री करीब 10:30 बजे सेक्टर-128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करेंगे।

आज ग्रेटर नोएडा पाहुचने के बाद मुख्यमंत्री ने कोविड-19 को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

पुलिस उपायुक्त वृंदा शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नोएडा दौरे के मद्देनजर पहले यहां पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने एक आदेश में कहा कि मुख्यमंत्री के जिले के दौरे और धारा-144 के तहत शक्तियों का उपयोग करते हुए मैं आदेश देता हूं कि 7 और 8 अगस्त को गौतमबुद्ध नगर में ड्रोन कैमरों के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

उन्होंने कहा कि आदेश का उल्लंघन आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध होगा। ड्यूटी पर तैनात रहने वाले 15 गजेटेड ऑफिसर और 700 कॉन्स्टेबल का कोरोना टेस्ट भी कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *