Dainik Athah

सपा ने जताई हैकिंग की आशंका

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

सपा प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ता बनाने में आरओ डाल रहे बाधा

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश के समस्त जनपदों में मतगणना स्थल के आसपास मोबाइल फोन के अत्यधिक दुरुपयोग होने और किसी प्रकार की हैकिंग होने की आशंका भी की जा रही है। इसके साथ ही सपा प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ता बनाने में रिटर्निंग ऑफिसर, जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बाधा डालने, परेशान करने के विरूद्ध शिकायत की है।

उन्होंने पत्र में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में 10 मार्च को प्रात: आठ बजे से विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू की जाएगी। मतगणना स्थल के आस-पास मोबाइल फोन के अत्यधिक दुरूपयोग होने और किसी प्रकार की हैकिंग होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। सभी मतगणना स्थल के निकट मोबाइल जैमर लगाया जाए जिससे, कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न हो सके। समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि प्रदेश के समस्त मतगणना स्थल के निकट मोबाइल जैमर लगाया जाए, जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न हो सके।

पुलिस वेरीफिकेशन करवाने के नाम पर कर रहे परेशान

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ता बनाने में रिटर्निंग आॅफिसर, जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बाधा डालने, परेशान करने के विरूद्ध शिकायत की है।

उन्होंने कहा प्रदेश के सभी जिलों में 10 मार्च को विधानसभा चुनाव की मतगणना की जाएगी, मतगणना के समय प्रत्याशी या उनके निर्वाचन अभिकर्ता तथा मतगणना अभिकर्ता मौजूद रहेंगे। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के मतगणना अभिकर्ता बनाने में कई जनपद के रिटर्निंग आॅफिसर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी सत्तापक्ष के दबाव में मतगणना अभिकर्ता का पुलिस वेरीफिकेशन करवाने की बात कहकर मतगणना अभिकर्ता बनाने में टालमटोल तथा विलंब कर रहे हैं, जबकि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश में मतगणना अभिकर्ता बनाने में पुलिस वेरीफिकेशन कराने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है। इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न होने पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।

समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि भारत निर्वाचन आयोग के निदेर्शों का पालन करते हुए मतगणना अभिकर्ता बनाये जाए तथा पुलिस वेरीफिकेशन कराने वाले रिटर्निंग ऑफिसर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *