Dainik Athah

फर्जी आरसी व परमिट बनाने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

पुलिस ने 9 फर्जी आरसी, 10 फर्जी परमिट और 6 फर्जी मोहरे बरामद की

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच और कविनगर पुलिस ने वाहनों की फर्जी आरसी व परमिट बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 9 फर्जी आरसी, 10 फर्जी परमिट और 6 फर्जी मोहरे बरामद की है। पकड़ा गया सरगना 10वीं फेल है। इसके अलावा कविनगर पुलिस ने ही ई रिक्शा की बैटरी चुराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी की चार बैटरी बरामद हुई है।

क्राइम ब्रांच और कविनगर पुलिस की संयुक्त रूप से कार्रवाई में पकड़े गए जालसाजों के नाम चंद्र मोहन उर्फ भोला एवं अरुण निवासी पटियाला पंजाब है। इनमें चंद्रमोहन अरुण के पिता हैं। पुलिस पूछताछ में चंद्र मोहन उर्फ भोला ने बताया कि मेरी शिक्षा 10वीं फेल है। इसके बाद आगे की पढ़ाई परिवार की आर्थिक तंगी के चलते नहीं हो सकी। इसके बाद में हरियाणा आरटीओ कार्यालय में वर्ष 2006 में दलाली करने लगा। इस दौरान मेरे संबंध आरटीओ कार्यालय में कर्मचारियों और अधिकारियों से अच्छे हो गए। जिनकी मिलीभगत से वाहनों की फर्जी आरसी और परमिट बनाने लगा। जिसमें मोटी कमाई होने लगी।

इस बीच वर्ष 2009 में करनाल में पकड़ा गया और जेल जाना पड़ा। जेल से छूट कर आने के कुछ दिनों बाद मैंने फिर यही काम शुरू कर दिया। वर्ष 2016 आते-आते मेरे संबंध आरटीओ कार्यालय पटियाला, भटिंडा और कोहिमा नागालैंड के आरसी क्लर्क, मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर और आरटीओ से हो गए। जिनके साथ मिलकर मैं अब तक लगभग 200 से ढाई सौ फर्जी आरसी और परमिट तैयार करके ग्राहकों को दे दिए थे। बताया कि जब इस धंधे में मैं जेल जाता हूं तो मेरी ग़ैर मौजूदगी में मेरा बेटा अरुण इस धंधे को संभालता है। 
 ई-रिक्शा की बैटरी चुराने वाले दो गिरफ्तार

कविनगर पुलिस ने प्रिंस निवासी खोड़ा और नफीस निवासी बिसरख जिला गौतम बुद्धनगर को ई-रिक्शा की बैटरी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की चार बैटरी बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रात में सुनसान स्थान पर खड़े ई रिक्शा की बैटरी चुरा लेते थे और बेच दिया करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *