Dainik Athah

Women’s World Cup 2022 : पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रन से हराया

अथाह ब्यूरो
नई दिल्ली। भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। बे-ओवल में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट खोकर 244 रन बनाए थे लेकिन पाकिस्तान की टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर आलआउट हो गई। वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत का अपना पिछला रिकार्ड बरकरार रखा है। भारत की इस जीत पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी है।

मैच के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने कहा कि उनकी टीम ने मैच जरूर जीता है लेकिन अभी बहुत कुछ है जिसपर टीम को काम करने की जरुरत है। मिताली ने कहा “मुझे खुशी है कि हमने पहला गेम जीता लेकिन बहुत सी चीजों पर काम करना है। जब आप मध्यक्रम में विकेट गंवाते हैं तो यह काफी दबाव डालता है। इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में टॉप ऑर्डर को रन बनाने होते हैं। जब आपके पास स्नेह, दीप्ति और पूजा जैसे ऑलराउंडर होते हैं, तो हम अपनी बल्लेबाजी लाइन को बढ़ाते हैं”

इस मैच में पूजा वस्त्राकर ने 67, स्मृति मंधाना ने 52, स्नेह राणा ने 53 रन बनाए जिसकी मदद से भारत 244 के स्कोर तक पहुंचा। वस्त्राकर और राणा ने 7वें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 जबकि झूलन और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लिए। भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। भारत के पास न्यूजीलैंड से सीरीज में हुए हार का बदला लेने का मौका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *