Dainik Athah

महाशिवरात्रि पर पुलिस ने डायवर्ट किया ट्रैफिक रूट

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
महाशिवरात्रि के अवसर पर हर बार की तरह एक दिन पहले ही ट्रैफिक पुलिस ने जीटी रोड पर डायवर्जन लागू कर दिया गया है, इसीलिए बहुत जरूरी काम न हो तो जीटी रोड पर जाने से बचें। ट्रैफिक पुलिस ने महाशिवरात्रि को देखते हुए दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्तों को डायवर्ट कर दिया है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

ये रहेगा डायवर्जन प्लान

  • – लालकुआं से हापुड तिराहा की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन वाहन साजन मोड़ व हापुड चुंगी होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • – मेरठ तिराहा से लालकुआं की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन मेरठ तिराहा, राजनगर एक्सटेंशन चौराहा व एएलटी रोड से होकर जाएंगे।
  • – मेरठ तिराहा से लालकुआं और लालकुआं से मेरठ तिराहा की ओर जाने वाले सभी छोटे वाहन ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर से आवाजाही करेंगे।
  • – हापुड तिराहा से घंटाघर की ओर कोई भी छोटा बड़ा वाहन नहीं जाएगा। ये वाहन हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।
  • – गौशाला अंडरपास से से दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर भी किसी भी तरह का वाहन नहीं जाएगा।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि महाशिवरात्रि पर भगवान भोले का जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु महाशिवरात्रि से एक दिन पहले की देर रात से ही दूधेश्वरनाथ मठ मंदिर पर जुटना शुरू हो जाते हैं। अव्यवस्था से बचने के लिए सोमवार आधी रात 12 बजे से डायवर्जन लागू कर दिया है। जलाभिषेक के दौरान दूधेश्वरनाथ मंदिर आने वाले किसी भी रास्ते पर वाहनों का आवागमन नहीं होगा। हापुड़ तिराहा से घंटाघर के बीच और गोशाला अंडरपास से मंदिर की ओर आने वाला मार्ग पूरी तरह आइसोलेट रहेगा। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें और यातायात पुलिस को सहयोग करें। इसके बावजूद वाहन चालक कहीं जाम में फंसते हैं या अव्यवस्था होती है तो यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर काल कर सूचना दे सकते हैं। डायवर्जन सोमवार आधी रात से जलाभिषेक संपन्न होने तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *