Dainik Athah

चुनाव के दौरान पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मारने पर शिक्षकों में गुस्सा

विधायक संगीत सोम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
सरधना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी और शिक्षक अश्वनी कुमार को विधायक संगीत सोम द्वारा थप्पड़ मारने की घटना को अनुसूचित जाति शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने गंभीरता से लिया है और इस संबंध में एसोसिएशन ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री से विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अनुसूचित जाति शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह एवं महासचिव देवेंद्र कुमार ने जिलाधिकारी को दिए पत्र में कहा है कि विधानसभा समान्य निर्वाचन 2022 के प्रथम चरण में 10 फरवरी को सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव जनपद मेरठ के सरधना विधानसभा क्षेत्र के गांव सलांवा बूथ पर शिक्षक पीठासीन अधिकारी अश्वनी कुमार की ड्यूटी थी। चुनाव अवधि में वर्तमान विधायक संगीत सोम द्वारा पीठासीन अधिकारी के साथ अकारण अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए थप्पड़ मारा गया व धमकी दी गई, जो कि एक सभ्य, जिम्मेदार नागरिक एवं जनप्रतिनिधि द्वारा असंवैधानिक व्यवहार है एवं निर्वाचन आयोग के नियमों में दण्डनीय संज्ञेय अपराधों की श्रेणी में आता है।

भारत सरकार की असामान्य ड्यूटी पर आसीन सरकारी सेवक के साथ ऐसी घटना घोर निंदनीय है, जिससे सम्पूर्ण शिक्षक वर्ग में भय व आक्रोश व्याप्त है। अतः इस अप्रत्याशित अतिनिंदनीय एवं हिंसक घटना की संगठन द्वारा निंदा की जाती है और विधायक संगीत सोम के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से देवेंद्र कुमार, ब्रह्मदेव सिंह, संतोष कुमार, रामसेवक, राजेंद्र सिंह, राजेंद्र कुमार, बाबूराम, संजय कुमार सागर, कमल सिंह, ऋषि पाल सिंह, राहुल देव, देवेंद्र कुमार, किशनलाल भारती, रवि कुमार, जयप्रकाश, दुर्गेंद्र सिंह आर्य, डॉ प्रवीण कुमार उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *