Dainik Athah

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए डीएम और एसएसपी ने संभाले रखी कमान

भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद की पांचों विधानसभाओं और शांतिपूर्ण और निष्पक्ष जिलाधिकरी राकेश कुमार सिंह एवं एसएसपी पवन कुमार ने आज खुद कमान संभाली। भारी पुलिस बंदोबस्त की मौजूदगी में गाजियाबाद में छिटपुट कहासुनी के बीच मतदान संपन्न हुआ। मतदान के दौरान जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, विधानसभा क्षेत्रों में घूम-घूम कर मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे।

आपको बता दें कि प्रत्येक विधानसभा के लिए अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराए जाने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसका नतीजा यह रहा कि कुल मिलाकर गाजियाबाद जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा।

गाजियाबाद में 26 जोनल मजिस्ट्रेट, 200 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 371 माइक्रो ऑबर्वर तैनात किए गए थे। इसके अलावा 24 एसएसडी व 36 एसएसटी टीमों को लगाया गया है। मतदान प्रक्रिया में 688 भारी वाहन और 248 हल्के वाहन लगाए गए हैं। सुरक्षा की बात करें तो बड़ी संख्या में बीएसएफ, आरएएफ और सीआईएसएफ की कंपनियां मतदान के दौरान लगी रही। बूथ के अंदर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं थी और जो मतदाता मतदान केंद्र तक अपने मोबाइल ले गए उन्हें एजेंटों को मोबाइल सौंपने पड़े। भारी पुलिस व्यवस्था की वजह से मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *