Dainik Athah

मतदान के दिन पूरे जनपद में 33 सरकारी और 80 निजी एम्बुलेंस रहेंगी तैनात

जरूरत पड़ने पर हर मतदान केंद्र तक पांच से सात मिनट में पहुंचेगी एंबुलेंस

हर केंद्र पर मौजूद रहेगी मेडिकल टीम, मेडिसिन किट की भी होगी व्यवस्था

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। 
विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान कदम-कदम पर कोरोना से बचाव की व्यवस्था होगी। इसके लिए 33 सरकारी और 80 निजी एंबुलेंस तैनात की जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग ने मतदान केंद्रों के हिसाब से एंबुलेंस खड़ी करने के लिए पाइंट चिन्हित किए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भवतोष शंखधर ने कहा किसी भी मतदान केंद्र तक पहुंचने में एंबुलेंस को पांच से सात मिनट का समय लगेगा। हर मतदान केंद्र पर चार मेडिसिन किट चुनाव कर्मियों के लिए उपलब्ध होंगी और 10 मेडिसिन किट अतिरिक्त रखी जाएंगी ताकि जरूरत पड़ने पर वह किसी को भी दी जा सकें। इतना ही नहीं मेडीकल मोबाइल टीमों के पास भी मेडिसिन किट उपलब्ध रहेंगी। किसी भी मतदान केंद्र पर यदि अतिक्ति मेडिसिन किट की जरूरत होगी तो मोबाइल टीम उपलब्ध कराएगी। 

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. आरके गुप्ता ने बताया- सभी मतदाताओं से अपेक्षा की जा रही है कि वह मॉस्क पहनकर ही मतदान केंद्र पहुंचें, यदि कोई मतदाता बिना मॉस्क लगाए पहुंचेगा तो मॉस्क भी मिलेगा और साथ ही ईवीएम का बटन दबाने के लिए दस्ताने भी। मतदान केंद्र पर प्रवेश से पहले कोविड हेल्प डेस्क पर मतदाताओं की स्क्रीनिंग होगी और यदि किसी में कोविड से मिलते जुलते लक्षण मिले तो उसे अलग बूथ पर मतदान कराया जाएगा। सभी चुनाव कर्मियों को शासन की ओर से निर्देश हैं कि वह अच्छे से मॉस्क लगाकर रहें और सामाजिक दूरी का भी पालन करें। इसके साथ ही सेनेटाइजर इस्तेमाल करते रहें। फिर भी यदि किसी की तबियत बिगड़ती है तो मतदान केंद्र पर दवाओं की किट भी उपलब्ध रहेंगी।

एंबुलेंस सेवा प्रभारी एसीएमओ डा. सुनील त्यागी ने बताया- मतदान के दिन 33 सरकारी और 80 निजी एंबुलेंस पूरे जनपद में चिन्हित किए गए स्थानों पर तैनात रहेंगी। एंबुलेंस खड़ी रखने का स्थान इस हिसाब से चिन्हित किया गया है ताकि सभी मतदान केंद्रों तक एंबुलेंस पांच से सात मिनट में उपलब्ध कराई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *