Dainik Athah

किसी की मौत पर ढोल नगाड़े बजाना असुरों की निशानी: रंजीता धामा

रंजीता धामा ने लगाई भाजपा और गठबंधन के वोटबैंक में सेंध

अथाह संवाददाता
लोनी।
शुक्रवार को लोनी विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धामा ने लोनी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का तूफानी दौरा किया, जहां लोगों ने रंजीता धामा पर अपने प्यार की जमकर बौछार की। जनसम्पर्क के क्रम में रंजीता धामा सर्वप्रथम क्षेत्र के बाग राणप इलाके में पहुंची और डोर टू डोर जनसम्पर्क किया। इस दौरान रंजीता धामा का स्वागत करने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी और सभी ने रंजीता धामा का जोरदार स्वागत किया। वहीं इसके बाद रंजीता धामा लोनी मैन बाज़ार में पहुंची और व्यापारियों से मुलाकात की।

जहां अधिकांश व्यापारियों ने कहा कि भाजपा सरकार एक तो रोजगार नही दे पाई। ऊपर से जब केंद्र के एक बड़े नेता लोनी आए तो उन्होंने बाजार बंद करा दिया और व्यापारियों को बुधवार की साप्ताहिक बंदी और गुरुवार को भाजपा की जबरदस्ती की बन्दी झेलनी पड़ी। लॉक डाउन और कोरोना काल के आर्थिक संकट से व्यापारी अभी तक उभर नही पाए हैं और ऊपर से बढ़ती महंगाई ने भी जनता की कमर तोड़ दी जिसके दुष्परिणाम व्यापारियों को भुगतने पड़ रहे हैं।साथ ही व्यापारियों ने रंजीता धामा से व्यापारियों की सुरक्षा और अतिक्रमण को लेकर भी चर्चा की और आगामी विधानसभा चुनाव में तन मन धन से सहयोग करने का भी आश्वासन दिया।

इसके बाद रंजीता धामा ने क्षेत्र के इकराम नगर कालोनी में पहुंच मुस्लिम आबादी के बीच पहुंची जहां क्षेत्रवासियों ने रंजीता धामा तुम संघर्ष करो ,हम तुम्हारे साथ है और मनोज धामा जिंदाबाद के जोरदार नारे लगाए और कहा कि हमारे क्षेत्र की उपेक्षा हर जनप्रतिनिधि ने की है लेकिन मनोज धामा एकमात्र ऐसे नेता है जिन्होंने हमारे क्षेत्र का विकास किया और हमे सुगम रास्ते दिए । आज जब मनोज धामा को हमारी जरूरत है तो हम उनको पीठ नही दिखाएंगे और आपको यहां से जिताकर ही भेजेंगे ।

वही जनसम्पर्क के क्रम में रंजीता धामा ने इंद्रापुरी कालोनी में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और कहा कि आज हमारे क्षेत्र के प्रमुख व्यक्ति कर्ण सिंह चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई लेकिन लोनी के अधिकतर प्रत्याशी उनके परिवार को न्याय दिलाने के प्रयास के बजाय ढोल नगाड़ों और डीजे से अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त है । कोई हुड़दंगियों के साथ डीजे लेकर बाइको से घूमकर अराजकता फैला रहा है तो कोई बग्गियों में सवार होकर दूल्हा बना फिर रहा है । मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि जब क्या आप लोगों ने इस तरह की हरकत से क्षेत्रवासियों की मौत का मजाक नही बनाया है। आप रामराज की बात करते हो और लोनी में गुंडाराज फैलाने में आपकी पूरी भूमिका है । लेकिन जनता अब तुम्हारे झांसे में आने वाली नही हैं।

दस फरवरी को जब मतदान होगा तो लोनी के लोग यह जरूर याद रखेंगे कि जब उनके घर मातम पसरा था तो आप ढोल नगाड़ो से खुशिया मना रहे थे । साथ ही रंजीता धामा ने डोर टू डोर जनसम्पर्क कर प्रेशर कुकर पर वोट डालने की अपील भी लोगो से की। विभिन्न कार्यक्रमों में मुख्य रूप से जावेद खान, राजीव कुमार, अशोक, पंकज जैन, प्रमोद मलिक, कृष्ण चौधरी, प्रगति , लालाराम,प्रतिभा,अमित कुमार, कृष्ण प्रधान, महेशचंद्र, राजन स्वामी, रवि कुमार, चरण सिंह नागर आदि समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

कर्ण सिंह के हत्यारों को जल्द से जल्द मिले सजा : रंजीता धामा

नगर पालिका क्षेत्र के पूर्व सभासद पति कर्ण सिंह चौधरी को अज्ञात हमलावरों ने आज सुबह उस वक्त गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया ,जब वो अपने घर में सो रहे थे । घटना की सूचना मिलते ही रंजीता धामा अपने समर्थकों के साथ लोनी बॉर्डर थाने पहुंची और हत्यारो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए अपनी आवाज बुलंद कर पुलिस प्रशासन से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की जोरदार मांग की । मौके पर पहुंचे एसपी देहात ईरज रजा ने रंजीता धामा को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया । वहीं रंजीता धामा ने अपने समर्थकों के साथ दो मिनट का मौन रख मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और सभी से अपील आज शुक्रवार के चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी तरीके का कोई ध्वनि यन्त्र का प्रयोग न करें और साथ ही बेहद सादगी पूर्ण तरीके से अपना प्रचार करें क्योंकि किसी की मौत पर ढोल नगाड़े बजाकर जश्न मनाना असुरों और दुष्टों का परिचायक है ना कि इंसानों का । तत्पश्चात रंजीता धामा मृतक कर्ण सिंह के अंतिम संस्कार के दौरान भी मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *