Dainik Athah

नहीं रहे पूर्व विधायक सुरेश बंसल, कोरोना से हुआ निधन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं पूर्व विधायक सुरेश बंसल का निधन। सुरेश बंसल पिछले दिनों कोरोना ग्रस्त होने के बाद कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में उपचार करा रहे थे। जिन्होंने शनिवार की सुबह अंतिम सांस ली।

2012 में गाजियाबाद से विधायक चुने गए थे सुरेश बंसल। साफ छवि के कारण बहुजन समाज पार्टी ने 2022 में थी विधायक के लिए गाजियाबाद से उम्मीदवार बनाया था सुरेश बंसल को, किंतु स्वास्थ्य ठीक ना होने के कारण अंतिम समय पर बहुजन समाज पार्टी को दूसरा प्रत्याशी गाजियाबाद शहर विधानसभा पर घोषित करना पड़ा था। पूर्व विधायक सुरेश बंसल के निधन पर अनेकों समाजसेवी संस्थाओं तथा राजनीतिक दलों के लोगों ने संवेदना व्यक्त की है।

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि 80 वर्षीय पूर्व विधायक सुरेश बंसल का आज कोविड-19 के संक्रमण के चलते प्रातः करीब 10:30 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी कौशांबी गाजियाबाद में निधन हो गया है।

श्री बंसल का इलाज कर रहे रेस्पिरेटरी टीम के डॉ आर के मणि, डॉ के के पांडे, डॉ अर्जुन खन्ना, डॉ अंकित सिन्हा ने बताया कि श्री बंसल को 13 जनवरी 2022 कोविड-19 के संक्रमण के चलते और सांस की ज्यादा तकलीफ होने की वजह से यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा था । उनके शरीर में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर ले लिया गया था। जांच में पता चला था की उन्हें हृदयाघात भी हुआ था। 26 जनवरी 2022 को उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी थी, किन्तु कोमॉर्बिडिटी, ह्रदय रोग , किडनी रोग साथ में होने की वजह से उनको स्वांस की गंभीर समस्या रही और वह वेंटीलेटर से बाहर न आ सके और आज प्रातः करीब 10.30 बजे उनका यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी में आई सी यू में उनका निधन हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *