Dainik Athah

ट्रेन आ गई लेकिन फाटक नहीं हुआ बंद, नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन फाटक पर बड़ा हादसा टला

तोषिक कर्दम
गाजियाबाद ।
रेलवे स्टेशन नया गाजियाबाद रेलवे क्रॉसिंग पर बड़ी घटना होते – होते बची, फाटक बंद नहीं हो पाया और ट्रेन आ गई। गेटकीपर की सूझबूझ के कारण हादसा होते-होते बच गया।

रविवार की शाम लगभग 6 बजे के आसपास नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन का सिंगल मिलने पर गेटकीपर ने फाटक बंद करने का प्रयास किया किंतु फाटक पर जाम होने के कारण और अफरातफरी के माहौल के बीच एक के बाद एक व्यक्ति स्कूटर, रिक्शा, साइकिल इस कदर फस गए कि रेलवे फाटक बंद नहीं हो पा रहा था और रेलवे क्रॉसिंग से निकलने वाली व्यक्ति रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे।

सभी गेटकीपर ने अन्य रेल कर्मियों की सहायता से बड़ी मेहनत के बाद यातायात को रोका और किसी तरह फाटक बंद किया इस दौरान कुछ वाहन फाटक के अंदर भी फंसे रहे बाद में किसी तरह उनको पीछे किया गया। इस दौरान ट्रेन नया गाजियाबाद स्टेशन की पर मेरठ की तरफ से आ रही थी जिसे फाटक खुले होने के कारण रुकना पड़ा था गेटकीपर के हरि लाइट जला कर इशारा करने पर ट्रेन को आगे बढ़ाया और जैसे ही मालगाड़ी ने फाटक क्रॉस किया तभी दूसरी पटरी पर जैसलमेर से जम्मूतवी जाने वाली गाड़ी भी आ गई इसके लिए भी रेलवे कर्मचारियों को पटरी से लोगों को हटाना पड़ा तब जाकर दोनों रेलगाड़ियां वहां से पास हुई।

रेलवे कर्मी और गेट की चौकी सूझ-बूझ  के कारण बड़ा हादसा टल गया यदि ट्रेन अचानक आ गई होती तो दोनों पटरी पर मौजूद दर्जनों लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *