Dainik Athah

नामांकन प्रक्रिया का छठां दिन- प्रमुख दलों के 16 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में पूर्व विधायक मदन भैया, प्रदेश के मंत्री अतुल गर्ग, विधायक अजीत पाल त्यागी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव, पूर्व विधायक सुरेंद्र मुन्नी शामिल रहे

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
नामांकन के छठें दिन प्रमुख दलों के 16 प्रत्याशियों ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। अधिकतर प्रत्याशी अपने कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद पर्चा भरने पहुंचे। बुधवार को प्रत्याशियों की आवाजाही से कलेक्ट्रेट में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की व्यस्तता ज्यादा रही और जिला मुख्यालय के आसपास गहमागहमी की माहौल बना रहा। अब तक दो दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल कर दिया है। नामांकन के अब दो दिन शेष बचे हैं। उम्मीद है कि दो दिनों में और भी अधिक प्रत्याशी पर्चा भरने कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। छठें दिन नामांकन दाखिल करने वाले मुख्य प्रत्याशियों में पूर्व विधायक मदन भैया, प्रदेश के मंत्री अतुल गर्ग, विधायक अजीत पाल त्यागी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव, पूर्व विधायक सुरेंद्र मुन्नी जैसे चेहरे शामिल रहे।

कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशियों में सबसे पहले लोनी विधानसभा से सपा रालोद प्रत्याशी मदन भैया अपने प्रस्तावक ताबसी राम के साथ पहुंचे और नामांकन पत्र दाखिल किया। दूसरे नंबर पर गाजियाबाद सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग अपने प्रस्तावित व अनुमोदन पितांबर पाल एवं राजकुमार एडवोकेट के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और पर्चा भरा। इससे पहले अतुल गर्ग ने अपने परिजनों और पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ नवयुग मार्केट स्थित कार्यालय पर हवन पूजा की और वहां से सीधी कलेक्ट्रेट पहुंचे। तीसरे नंबर पर मुरादनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल त्यागी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में मेयर आशा शर्मा और पूर्व महापौर आशु वर्मा मौजूद रहे। चौथे नंबर पर लोनी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी हाजी आकिल कलेक्ट्रेट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में बसपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जाटव और याजूब अली उपस्थित रहे, जबकि पांचवें नंबर पर गाजियाबाद सदर सीट से सपा व रालोद के संयुक्त प्रत्याशी विशाल वर्मा ने पर्चा दाखिल किया। उनके साथ पर प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में अरुण चौधरी भुल्लन और अफजाल खान रहे।

छठे नंबर पर लोनी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी यामीन मलिक ने पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में जमील मलिक और रिजवान अली तंवर उपस्थित रहे। सातवें स्थान पर मुरादनगर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी हाजी अयूब ने कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदक के रूप में शादाब एवं ओमवीर गौतम मौजूद रहे। आठवें नंबर पर साहिबाबाद विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी अनीता यादव ने पर्चा भरा। नौवें नंबर पर साहिबाबाद विधानसभा सीट से सुभाषवादी पार्टी के प्रत्याशी सुजीत तिवारी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदक के रूप में नागेंद्र मौर्य और अशोक शर्मा मौजूद रहे। दसवें नंबर पर लोनी विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी सचिन शर्मा ने पर्चा भरा। प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में उनके साथ आजाद अंसारी और अनिल शर्मा उपस्थित रहे। 11वें नंबर पर मुरादनगर विधानसभा सीट से बिजेंद्र यादव ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में डोली शर्मा और रजनीकांत राजू मौजूद रहे। 12वें नंबर पर मुरादनगर विधानसभा सीट से सपा और रालोद के संयुक्त प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी ने पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ प्रस्तावक और अनुमोदन के रूप में परवेज चौधरी और विकास यादव मौजूद रहे, जबकि साहिबाबाद विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी विजय कुमार के अलावा दो अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। 16वें प्रत्यासी के रूप में मोदीनगर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरेंद्र शर्मा ने अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान सभी प्रत्याशियों ने जहां अपनी-अपनी जीत का दावा किया और विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जनता का आशीर्वाद मिला तो विकास कार्य कराने के साथ शिक्षा सुधार पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *