Dainik Athah

अखिलेश- जयंत की बातचीत पर लगी है दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की नजर

सीटों पर बनी सहमति, लेकिन अगले दौर के बाद होगी घोषणा

30 से 35 सीटें मिल सकती है रालोद को, सीटों को लेकर भी हुई चर्चा

अथाह ब्यूरो,
लखनऊ
। राष्ट्रीय लोकदल एवं समाजवादी पार्टी में सीटों को लेकर बातचीत के बावजूद अगले दौर की वार्ता के बाद ही सीटों के बंटवारे की घोषणा होगी। हालांकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव एवं रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच वार्ता में सीटों के ऊपर करीब करीब सहमति बन चुकी है। रालोद को 30 से 35 सीटें मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा चुनाव आयोग किसी भी दिन कर सकता है। इसको देखते हुए रालोद खेमे में बेचैनी बढ़ रही है। गुरुवार को सीटों को लेकर बातचीत करने के लिए रालोद मुखिया जयंत चौधरी लखनऊ पहुंचे। जयंत को पूरा सम्मान देते हुए अखिलेश ने अपनी निजी कार हवाई अड्डे भेजी। इसके बाद अखिलेश यादव के घर पर ही दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई। बावजूद इसके अभी तक सीटों की संख्या को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। सपा सूत्रों की मानें तो रालोद को 30 के आसपास सीटें देने के लिए अखिलेश तैयार है। लेकिन जयंत की मांग करीब 40 सीटों की है। सूत्रों की मानें तो 35 के आसपास सीटों पर बात बन सकती है।

सूत्रों की मानें तो मुख्य पेंच मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली जिलों की सीटों को लेकर फंसा है। सपा भी इन जिलों में अपने प्रत्याशी खड़े करना चाहती है। इसी कारण बात अधूरी रह गई। सपा सूत्र बताते हैं कि बहुत जल्द हर सीट पर चर्चा होने के बाद अखिलेश यादव एवं जयंत चौधरी सीटों के बंटवारे की घोषणा करेंगे। अगले दौर की वार्ता शुक्रवार को नहीं होगी।

बैठक के बाद अखिलेश यादव एवं जयंत चौधरी ने ट्विट किया कि प्रदेश के भविष्य के विकास की बात हुई। इस मामले में रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच सौहार्द पूर्ण वातावरण में बैठक हुई है। सीटों के बंटवारे की घोषणा जल्द हो जायेगी। उधर सपा के प्रवक्ता के एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि जल्द ही अगले दौर की बातचीत होगी जिसके बाद सीटों के बंटवारे की घोषणा हो जायेगी। उन्होंने कहा कि सीटों को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *