Dainik Athah

जो दल सत्ता में भागीदारी देगा पंजाबी समाज उसका सहयोग करेगा: देशराज देसी

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाबी समाज हुआ एकजुट

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे विभिन्न समाजों द्वारा सम्मेलनों का दौर चल रहा है। पिछले दिनों पंजाबी समाज में भी अपनी शक्ति का एहसास कराने के लिए पश्चिम के कई जिलों के प्रतिनिधियों के साथ सम्मेलन करते हुए सत्ता में भागीदारी की कवायद की थी। और इसी कड़ी में पंजाबी महासभा गाजियाबाद ने पत्रकार वार्ता कर भाजपा व विभिन्न राजनीतिक दलों से पंजाबी समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कवायत की।

गुरुवार को नवयुग मार्केट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पंजाबी महासभा के जिला अध्यक्ष देशराज देसी ने कहा कि जनसंख्या के आधार पर भागीदारी भी सुनिश्चित की जानी चाहिए लंबे समय से भाजपा का कोई प्रतिनिधि जिले में नहीं है। उन्होंने कहा कि जबकि पहले गाजियाबाद में विधायक और चेयरमैन भी पंजाबी समाज से रह चुके हैं। उन्होंने राजनीतिक दलों पर आरोप लगाया कि एक विशेष समाज को सभी पार्टियां गाजियाबाद शहर सीट पर टिकट देने के लिए लालायित हैं जबकि जनसंख्या के आधार पर पहले नंबर पर अनुसूचित जाति दूसरे नंबर पर मुस्लिम तथा तीसरे पर ब्राह्मण एवं चौथे नंबर पर पंजाबी समाज आता है फिर भी एक विशेष समाज को बार-बार गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर प्रतिनिधि बना दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि जबकि इस विशेष समाज एक भी मोहल्ला गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र में बहुमत के आधार पर नहीं है। और पंजाबी समाज के आने को मोहल्ले विधानसभा क्षेत्र में है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने महानगर में 20 मंडल बनाए जिसमें से एक भी मंडल का अध्यक्ष पंजाबी नहीं बनाया। वर्तमान में कोई भी अच्छे पद पर भाजपा का नेता पंजाबी समाज से नहीं है। उन्होंने कहा कि जो दल सत्ता में पंजाबी समाज को भागीदारी देगा उसका सहयोग अब पंजाबी समाज करेगा।

इस दौरान गाजियाबाद का नाम बदलकर दुर्गा भाभी नगर या गोविंद नगर रखने की मांग भी पंजाबी समाज द्वारा की गई। वही पत्रकारों से वार्ता करते हुए पंजाबी समाज के वरिष्ठ नेता जगदीश साधना ने पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले को रोके जाने की निंदा करते हुए कहा कि इसके लिए वहां की सरकार और लोकल प्रशासन जिम्मेदार हैं जिसकी जांच होनी चाहिए और उस पर जिम्मेदारी भी तय की जानी चाहिए।

इस अवसर पर पंजाबी समाज के वरिष्ठ नेता महेश आहूजा, सुभाष छाबड़ा, सतीश चोपड़ा, यशवंत सिंह, संजय रहना व गुलशन भावरी ने भी पंजाबी समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक दलों से आवान किया तथा कहा कि जा प्रतिनिधित्व मिलेगा और मान सम्मान दिया जाएगा अब पंजाबी समाज उसी का सहयोग करेगा और आगामी विधानसभा चुनाव में भी पंजाबी समाज द्वारा उसी दल को मतदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *