Dainik Athah

नगर निगम व जीडीए के अफसर करेंगे संपतियों का भौतिक निरीक्षण

जीडीए की संपत्तियों के हस्तांतरण को लेकर बैठक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जीडीए की संपत्तियों के हस्तांतरण को लेकर मंगलवार को जीडीए के अधिकारियों और नगर निगम के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। वीसी के कार्यालय में वीसी कृष्णा करूणेश व नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की मौजूदगी में जीडीए की विकसित योजनाओं एवं एसटीपी को रखरखाव के लिए हस्तांतरण को लेकर विचार-विमर्श किया गया। 

बैठक में प्राधिकरण की ओर से अपर सचिव, प्रभारी मुख्य अभियन्ता, सम्बन्धित अधिशासी अभियन्ताओं व नगर निगम गाजियाबाद की ओर से सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में प्राधिकरण द्वारा विकसित इन्दिरापुरम, इन्दिराकुंज, तुलसी निकेतन स्वर्णजयन्तीपुरम, प्रताप विहार योजना के ब्लॉक- बी, एन तथा के, ए और राजनगर एक्सटेंशन की सेवाओं के अतिरिक्त इन्दिरापुरम, नूरनगर एवं गोविन्दपुरम योजनाओं में स्थित 56 एमएलडी क्षमता के एसटीपी के हस्तांतरण पर विचार-विमर्श किया गया।

विचार-विमर्श के पश्चात् गाजियाबाद विकास प्राधिकरण व नगर निगम, गाजियाबाद के बीच यह सहमति बनी कि योजनाओं के सम्बन्धित अभियन्ताओं द्वारा योजनाओं का संयुक्त निरीक्षण किये जाने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। संयुक्त निरीक्षण में सिविल, विद्युत, जल व सीवर सप्लाई तथा उद्यानिक कार्यों का निरीक्षण किया जाना प्रस्तावित है।

प्राधिकरण व नगर निगम के अभियन्ताओं द्वारा समन्वय कर संयुक्त निरीक्षण हेतु बनाई गई कार्य योजना के अनुसार संयुक्त निरीक्षण आख्या तैयार की जाएगी। जिसके बाद 17 जनवरी 2022 को दोबारा बैठक आयेजित की जाएगी। इसके अतिरिक्त प्राधिकरण द्वारा नगर निगम को पूर्व में हस्तांतरित योजनाओं में उद्यानिक कार्यों एवं कम्यूनिटी सेंटर का संचालन नगर निगम द्वारा ही कराए जाने पर भी आपसी सहमति बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *