Dainik Athah

सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक निर्धारित समय पर उपस्थित होकर मरीजों का करें इलाज-डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक

कोविड-19 को लेकर अलर्ट मोड पर रहें चिकित्सक

अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की व्यवस्था करें चिकित्सा अधिकारी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम राकेश कुमार सिंह ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सभी चिकित्सक नियमित समय पर उपस्थित होकर मरीजों का इलाज करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिससे कि सभी स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ जन सामान्य को प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध रहें। इस अवसर पर जिला अधिकारी ने यह भी कहा कि कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी गण निरंतर स्तर पर अलर्ट मोड पर रहे‌। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना के मरीज लगातार मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी स्टाफ को लेकर अपनी कार्य योजना तैयार कर लें ताकि मरीजों की संख्या बढ़ने पर सरकार की मंशा के अनुरूप सभी कोरोना पेशेंट का इलाज मानकों के अनुरूप संभव कराया जा सके।

जिला अधिकारी ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में गहन समीक्षा करते हुए नियमित टीकाकरण कार्यक्रम, जननी सुरक्षा योजना, बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, क्षय रोग नियंत्रण कार्यक्रम, तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम, पीसीपीएनडीटी एवं अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों की गहन समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निरंतर स्तर पर प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर डीएम ने जनपद में क्षय रोग के कलंक को मिटाने के उद्देश्य से सभी अधिकारियों को शपथ भी दिलाई।

जिला अधिकारी ने कहा कि जनपद में सरकार की मंशा के अनुरूप क्षय रोग नियंत्रण के लिए निरंतर स्तर पर कार्यक्रम संचालित है, सभी अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में टीबी के मरीजों का चिन्हीकरण करते हुए उन्हें सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि संपूर्ण जनपद से क्षय रोग के कलंक को मिटाया जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यक्रमों में सभी आशाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है उनका उत्साहवर्धन करने के उद्देश्य से अच्छी आशाओं को सम्मानित करने की कार्यवाही स्वास्थ्य अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए।

जिला अधिकारी ने इस अवसर पर कोविड-19 को लेकर जनपद में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में तंबाकू नियंत्रण के संबंध में विशेष अभियान चलाकर जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाएं।

यहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भवतोष शंखधर ने विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में जिलाधिकारी को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। इस अवसर पर बैठक का संचालन अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विश्राम सिंह के द्वारा किया गया। बैठक में सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी गण एवं अन्य चिकित्सा अधिकारी गण और संबंधित अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *